नवादा में कोरोना से एक और युवक की मौत

- जिले के हिसुआ प्रखंड के सोनसा गांव का निवासी था युवक

- सदर अस्पताल में ट्रू-नेट मशीन से जांच में कोरोना की हुई पुष्टि
- कंफर्म करने के लिए पटना लैब भेजा गया मृतक का सैंपल
---------
- 14 जून को हरियाणा के नाथोपुर से लौटा था घर
-----------------------
संवाद सहयोगी, नवादा : कोरोना से संक्रमित एक और युवक की मौत हो गई। सदर अस्पताल में ट्रू-नेट मशीन से जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद हड़कंप मच गया। मृतक हिसुआ प्रखंड के सोनसा गांव का रहने वाला है। इस प्रकार जिले में कोरोना से दूसरी मौत हुई है।
कोरोना को मात देकर 14 लोग लौटे घर यह भी पढ़ें
मृतक के बाबत बताया जाता है कि वे हरियाणा के नाथोपुर में एक प्राइवेट कंपनी में सुपरवाइजर का काम किया करते थे। 14 जून को निजी वाहन से अपने गांव लौटे थे। घर पहुंचने के आधा घंटे के भीतर उनकी मौत हो गई। उसके बाद स्वजनों ने पुलिस को सूचना दी। शव को हिसुआ पीएचसी ले जाया गया। स्वजन शव का पोस्टमार्टम करने पर अड़े हुए थे और सोमवार को शव लेकर सदर अस्पताल नवादा पहुंच गए। वहां ट्रू-नेट मशीन से सैंपल की जांच हुई, जिसमें मृतक में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई। सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह ने बताया कि ट्रू-नेट से जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला है। पुन: कंफर्म के लिए सैंपल पटना स्थित लैब भेजा जा रहा है। फिलहाल, कोरोना संदिग्ध मानते हुए शव का अंतिम संस्कार कराया जा रहा है। सिविल सर्जन ने बताया कि मृतक के नजदीकी संपर्क में आए लोगों की जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके अलावा अन्य एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। बहरहाल, जिले में कोरोना से दूसरी मौत के बाद हड़कंप मच गया है। ---------------------
दो जून को वारिसलीगंज
के युवक की हुई थी मौत
जिले में इससे पहले एक और कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी। दो जून को वारिसलीगंज प्रखंड के जमुआमा गांव निवासी युवक की नालंदा जिले के पावापुरी मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। मृत्यु के बाद सैंपल की जांच कराई गई थी, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। पहला मृतक भी हरियाणा से ही लौटा था। वह वहां छोला-भटूरा बेचने का काम किया करता था।
---------------
चाय मांगते ही टूट गई सांसें
संसू, हिसुआ : सोनसा गांव निवासी युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। तबियत खराब होने के बाद उसके साथी निजी वाहन से लेकर रविवार को सोनसा पहुंचे थे। घर पहुंच कर उसने पत्नी से पानी मांग कर पीया। फिर चाय बनाने को कहा। पत्नी जैसे ही चाय बनाने गई, युवक की मौत हो गई। उसके बाद स्वजनों के विलाप से माहौल गमगीन हो गया। सोमवार को सदर अस्पताल में ट्रू-नेट से जांच में कोरोना की पुष्टि के बाद गांव में हड़कंप मच गया।
इधर, बीडीओ डॉ. मृत्युंजय कुमार, सीओ नितेश कुमार व थानाध्यक्ष राजकुमार की मौजूदगी में पूरी एहतियात बरतते हुए शव का अंतिम संस्कार कराया गया। मृतक अपने पीछे वृद्ध माता-पिता, पत्नी, पांच बहन और दो पुत्रों को छोड़ गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार