पुलिस पिटाई से घायल गर्भवती व दो बच्चों की स्थिति हुई गंभीर

बेगूसराय। पुलिस द्वारा बाजितपुर भूमि विवाद से दूर-दूर का भी रिश्ता नहीं होने के बावजूद निर्दोष महिलाओं और बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर घायल कर देने के बाद से इलाके का माहौल गर्म हो गया है। पुलिसकर्मियों की बेरहमी की शिकार गर्भवती महिला सीता कुमारी एवं दो बच्चे स्वाति प्रिया और रिदम कुमार की स्थिति गंभीर हो गई है। जिनका इलाज रोसड़ा के अस्पताल में इलाज चल रहा है। विगत एक माह से बाजितपुर मौजे की 241 बीघा सरकार द्वारा जब्त जमीन को हासिल करने के लिए बाजितपुर बटराहा ग्रामीण के सीपीआइ और सीपीएम समर्थक जमीन हासिल करने को लेकर खूनी संघर्ष कर रहे हैं। छौड़ाही पुलिस एवं अंचल प्रशासन की शिथिलता रोज एक से बढ़कर एक घटना का कारण बन रही है। आश्चर्य की बात यह है कि एक महीने से घटित हो रही घटना के पहले एवं बाद में डंके की चोट पर दोनों राजनीतिक दल मीटिग कर फरिया लेने की बात करते हैं। परंतु, सब कुछ देख सुनकर भी प्रशासन न जाने किस कारण बस चुपचाप बैठी है।

बथौली मुखिया के पति की गिरफ्तारी के विरोध में थाना का घेराव यह भी पढ़ें
प्रशासन सतर्क रहता तो नहीं होती इतनी बड़ी घटना
एक माह से चल रहे खूनी संघर्ष को हवा देने में प्रशासन की भूमिका पर संदेह उत्पन्न हो रहा है। घटनाक्रम की शुरुआत सहुरी मुखिया रामसेवक पासवान द्वारा पूर्व मुखिया सीताराम दास की पिटाई, दो नेता पर फायरिग एवं फसल नष्ट करने से प्रारंभ हुआ। ओपी अध्यक्ष ने कार्रवाई नहीं की। निर्दोष ग्रामीणों की पिटाई से गर्म हुआ माहौल
गांव की बेटी सीता कुमारी गर्भवती होने के कारण मायके आई थी। गर्भवती के साथ परिवार के बच्चे स्वाति प्रिया और रिदम आदि को पुलिस द्वारा घर से खींच कर इतनी पिटाई की गई कि अब गर्भपात की स्थिति हो गई है। दो बच्चे अभी तक होश में नहीं आ पाए हैं। वहीं दो दर्जन महिलाओं एवं बच्चों के शरीर पर अभी भी डंडे के लाल-लाल बड़े-बड़े निशान स्पष्ट दिख सकते हैं। लोगों का कहना है कि एक महीने से हमलोग देख रहे हैं कि गांव में पुलिस आती है, आरोपित के घर पर चाय नाश्ता कर लौट जाती है। अखबार में खबर छपने के बाद गर्दन बचाने के लिए निर्दोष लोगों पर जुल्म ढाह रही है। जमीन के लिए लड़ने वाले भी हमलोगों पर ही लाठी गोली चला रहे हैं। शिकायत के बाद भी बड़े अधिकारी कुछ नहीं सुन रहे हैं। अब हम लोग अपने बूते से अपनी रक्षा करेंगे, अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार