सदर अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों और दारोगा के साथ मारपीट

आरा। सदर अस्पताल, आरा के इमरजेंसी कक्ष में रविवार की देर रात मरीज का बेड और ओटी सैनिटाइज नहीं होने को लेकर जमकर हो-हंगामा मचाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों समेत ड्यूटी पर कार्यरत दारोगा के साथ भी मारपीट की गई। जिससे इमरजेंसी कक्ष में अफरातफरी मच गई। इस दौरान दु‌र्व्यवहार और मारपीट से गुस्साए स्वास्थ्य कर्मचारियों ने ड्यूटी का बहिष्कार कर दिया। सोमवार की सुबह सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार सिन्हा के आश्वासन पर काम शुरू हो सका। वाक्या रात करीब डेढ़- दो बजे की है। हंगामा करने वाले लोग दो की संख्या में थे। वे कार से आए थे। अपने को एक राजद विधायक का करीबी बताकर धौंस जमाने की कोशिश भी कर रहे थे। इसे लेकर एसआई संतोष कुमार ने संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें आयर थाना के बरनाव गांव निवासी भीम सिंह तथा आरा नवादा थाना के जगदेवनगर निवासी संतोष कुमार सिंह को आरोपी बनाया गया है। दर्ज प्राथमिकी में रायफल भिड़ाकर जान से मारने की धमकी दिए जाने का भी आरोप है।

2.31लाख पौधारोपण पर खर्च होंगे 23.12 करोड़ यह भी पढ़ें
---------
पेट दर्द से परेशान महिला को लेकर आए थे इमरजेंसी कक्ष
बताया जा रहा कि आरा शहर के जगदेवगर मुहल्ला की एक महिला संजू देवी पति संतोष कुमार सिंह को रविवार की रात करीब डेढ़ बजे के आसपास इलाज के लिए सदर अस्पताल, आरा के इमरजेंसी कक्ष में लाया गया था। महिला को पेट में दर्द की शिकायत थी। कार से दो लोग महिला को लेकर आए थे। इस दौरान ओटी और बेड गंदा होने का आरोप लगाकर महिला के साथ आए दोनों लोग हो-हंगामा करने लगे। इसके बाद ओटी के स्टेचर और बेड को सैनिटाइज करने की मांग करने लगे। ओटी में ड्यूटी पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पहले गाली-गलौज भी किया। इस दौरान ड्यूटी पर कार्यरत नर्स रीना सिंह के साथ दु‌र्व्यवहार किया गया। जब फर्मासिस्ट मो.अनवर आलम ने दु‌र्व्यवहार का विरोध किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई। जिससे इमरजेंसी कक्ष में अफरातफरी मच गई।
प्रेम-प्रसंग में युवक की हत्या यह भी पढ़ें
-----
हंगामा का विरोध करने पर दारोगा से भिड़ गए, कुर्सी से जमीन पर पटक दिया
इधर, हंगामा के समय टाउन थाना के दारोगा संतोष कुमार सड़क दुर्घटना में मरे एक युवक के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने हंगामा करने वाले तत्वों को कक्ष से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद दोनों ड्यूटी पर कार्यरत दारोगा से भी उलझ गए। इस दौरान नोंकझोंक भी हुई। बाद में जब दारोगा संतोष दुर्घटना में मृत युवक का पंचनामा बना रहे थे तो उन पर अचानक हमला बोल दिया गया। ऑन ड्यूटी दारोगा को कुर्सी से फेंक धकेल दिया गया। इसके बाद वे जमीन पर गिर पड़े। गमछा से गला घोंटने का भी प्रयास किया गया। बाद में ड्यूटी पर मौजूद प्राईवेट गार्ड समेत अन्य लोगों ने बीच बचाव किया। बाद में वरीय अधिकारियों को मोबाइल पर सूचना दी गई। जिसके बाद टाउन थाना के अफसर और सशस्त्र बल के जवान वहां पहुंच गए।हालांकि, तब तक हंगामा करने वाले दोनों लोग कार और मरीज समेत भाग निकले।
--
चार घंटे तक ठप रहा इमरजेंसी सेवा
सदर अस्पताल में हंगामा, मारपीट एवं दु‌र्व्यवहार किए जाने से नाराज कर्मियों ने रात दो बजे कार्यों का बहिष्कार कर दिया। इमरजेंसी सेवा ठप पड़ गया। करीब चार घंटे तक कार्य ठप रहा। सुबह करीब छह बजे अधीक्षक डॉ सतीश कुमार सिन्हा के इमरजेंसी कक्ष में आने एवं कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद सेवा बहाल हो सका।
-----
दो रुपये पंजीयन शुल्क मांगे जाने पर भी दिखाया विधायक का धौंस
बताया जा रहा कि महिला का इलाज कराने आए लोग पंजीयन रशीद कटवाने के समय से ही दंबगई दिखाना शुरू कर दिए थे। जब ड्यूटी पर कार्यरत कर्मी ने दो रुपये पंजीयन शुल्क मांगा तो अपने को एक राजद विधायक का नाम लेकर धौंस दिखाया और शुल्क नहीं दिए। बाद में डाक्टर के दवा लिखने और ओटी में जाकर इंजेक्शन लिए जाने के दौरान विवाद ने तूल पकड़ लिया। हद तब हो गई जब दोनों ने स्वास्थ्य कर्मचारियों से लेकर आन ड्यूटी दारोगा से उलझ गए ।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार