दोबारा जांच में दो कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, तीन नए मरीज मिले

बिहारशरीफ। जिले में रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को तीन नए मरीज मिले। वहीं दो लोगों की दोबारा जांच में उनके पॉजिटिव होने की पुष्टि हो गई। पहले दिन विम्स में कुल 28 सैम्पल की फाइनल जांच की गई। जिनमें चार पॉजिटिव व अन्य निगेटिव मिले। निगेटिव पाया गया एक युवक कतरीसराय का है, जिसकी पहली जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दावे के अनुसार पहले दिन विम्स में जांच में तेजी नहीं लाई जा सकी। मंगलवार को दावा किया गया था कि रोजाना 75 सैम्पल की जांच की जा सकेगी। परंतु 28 सैम्पल की जांच पर ही आंकड़ा ठहर गया।


बता दें कि दो दिन पहले बिहारशरीफ के कमरूद्दीनगंज मोहल्ला निवासी एक युवक व मोगलकुआं निवासी युवक के सैम्पल की विम्स में टू-नेट स्क्रीनिग में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण मिले थे। बुधवार को विम्स में नई मशीन आने के बाद सबसे पहले कमरूद्दीनगंज व मोगलकुआं के युवक का सैम्पल लेकर दोबारा जांच कराई गई। जिसमें दोनों की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आई है। इधर, दो दिन पहले पुलिस लाइन में पदस्थापित एक महिला व एक पुरुष पुलिसकर्मी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को बीड़ी मजदूर अस्पताल बुलाकर 40 जवानों के सैम्पल लिए गए।
................
पिता के दशकर्म के एक दिन पहले कोरोना पॉजिटिव मिला पुत्र
बिहार में बिछ रहा सड़कों का जाल: श्रवण कुमार यह भी पढ़ें
.............
हिलसा में 23 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यह युवक चेन्नई से आया था, जिसे होम क्वारंटाइन में रहने को कहा गया था। 14 जून को उसका सैम्पल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया था। सीएस डॉ राम सिंह ने बताया कि हिलसा निवासी युवक के पिता का आज यानी गुरुवार को दशकर्म है। ऐसे में युवक के कई लोगों से सम्पर्क में आने की आशंका है। युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं उसके परिवार व संपर्क में रहे लोगों के सैम्पल भी लिए जाएंगे। इधर, चंडी के सिरनामा में भी होम क्वारंटाइन युवक पॉजिटिव मिला है। वह दूसरे राज्य से आया था। उसे विम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। तीसरी नई मरीज महिला है। वह गिरियक प्रखंड के बकरा गांव की है।
---------------------
कमरूद्दीनगंज में पॉजिटिव मिले युवक के एक भी स्वजन की जांच नहीं, लोगों में आक्रोश
...............
कमरूद्दीनगंज मोहल्ला के एक युवक दूसरी जांच के बाद भी पॉजिटिव पाया गया है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने इस मोहल्ले के 80 लोगों के सैम्पल लिए लेकिन उसके एक भी स्वजन का सैम्पल नहीं ले सका। इस कारण लोगों में आक्रोश है। मोहल्ले के लोग सहमे हुए हैं। हालांकि युवक के सभी सदस्य घर में ही दुबके हुए हैं। मोहल्ले में निकल नहीं रहे हैं। इधर, सिविल सर्जन डॉ राम सिंह से पूछे जाने पर मामले को संज्ञान में लिया और हेल्थ टीम को युवक के तमाम स्वजन के सैम्पल लेने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि इसमें कोताही बरतने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी। इधर, मोगलकुआं का पॉजिटिव आया युवक घर में रह रहा था। उसमें लक्षण दिखने के बाद बिहारशरीफ सदर अस्पताल से उसका सैम्पल लेकर विम्स भेजा गया था। जांच में युवक की फाइनल रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। सीएस ने कहा कि युवक के स्वजन के अलावा सम्पर्क में आने वाले तमाम लोगों का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।
-------------------
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार