कोरोना को मात देकर 11 और लोग लौटे घर

नवादा । जिले में बुधवार को फिर एक राहत भरी खबर आई। कोरोना को मात देकर 11 लोग अपने-अपने घर लौट गए। उन सभी को होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है।

जिला स्वास्थ्य समिति से मिली जानकारी के अनुसार, स्वस्थ होने वाले 11 लोगों को कोरोना वॉरियर का प्रमाण पत्र देकर विदा किया गया। स्वस्थ होने वालों में गोविदपुर प्रखंड के चार, अकबरपुर के तीन, सिरदला के दो, हिसुआ व वारिसलीगंज के एक-एक लोग शामिल हैं। इस प्रकार जिले में अब महज 12 केस ही एक्टिव बचे हैं।
बताया गया कि गोविदपुर के माधोपुर के उदय विश्वकर्मा, गोविदपुर के खैरा के राज कुमार, अकबरपुर के तेयार के संजीत सिंह, अकबरपुर के तेयार के राम कुमार, वारिसलीगंज के जमुआवां की सरिता देवी, सिरदला के सुखनर के मो. शहजाद अंसारी, सिरदला के खरौंध के मो. जहीर उद्दीन, गोविदपुर के पहरैठा के सुरेंद्र कुमार, गोविदपुर के बेला के शुभम कुमार, हिसुआ की प्रतिमा कुमारी और अकबरपुर के बलिया बुजुर्ग की सरपति देवी स्वस्थ हुए हैं। इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में कोरोना वॉरियर का प्रमाण पत्र देकर विदा किया गया।
महुआ शराब के साथ चार आरोपित गिरफ्तार, दो बाइक जब्त यह भी पढ़ें
इधर, डीएम यशपाल मीणा ने प्रेस वार्ता में बताया कि अबतक 3206 सैंपल लिए गए। इनमें 2891 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। कुल 188 लोग कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 305 की रिपोर्ट बाकी है। उन्होंने ट्रू-नेट मशीन की जांच की अपडेट स्थिति के बारे में भी जानकारी दी। बताया कि अब तक 283 सैंपल लिए गए। इसमें 279 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। उन्होंने यह भी बताया कि प्रवासियों की होम टू होम स्क्रीनिग कराई गई थी। इसमें किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। लू, जेई, एईएस के लिए पीएचसी स्तर पर विशेष वार्ड बनाए गए हैं। प्रेस वार्ता में डीडीसी वैभव चौधरी, प्रशिक्षु आइएएस साहिला, एडीएम ओमप्रकाश, एसडीएम उमेश कुमार भारती, डीपीओ शिक्षा विभाग जमाल मुस्तफा, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, डीपीएम जिला स्वास्थ्य समिति तस्लीम जाफरी आदि उपस्थित थे।
-------------------
चार नए मरीज भी मिले
सुबह में पुलिस को चकमा देकर थाने से भागा, शाम में सरेंडर यह भी पढ़ें
जिले में बुधवार को चार नए मरीज भी मिले हैं। उन चारों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 188 तक पहुंच गया है। जानकारी के अनुसार, 155 प्रवासी और 33 सामुदायिक स्तर पर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पकरीबरावां, काशीचक और वारिसलीगंज प्रखंड को छोड़ शेष 11 प्रखंडों में सामुदायिक स्तर पर कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है, जो कि चिता की बात है।
------------------
डीएम की अपील
कोरोना महामारी से निजात के लिए अभी कोई दवा नहीं है। इसलिए सभी लोग खुद सतर्क व सजग रहें। मास्क जरूर लगाएं। शारीरिक दूरी का पालन करें। बेवजह भीड़भाड़ वाले इलाके में नहीं जाएं। एमएचए के गाइडलाइन का पालन कर कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त कर सकते हैं।
यशपाल मीणा, जिलाधिकारी, नवादा
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार