कई दिन उमड़ने के बाद बरसे बदरा, किसानों को मिली राहत

गोपालगंज । कई दिनों तक उमड़ने-घुमड़ने के बाद आखिरकार गुरुवार को दोपहर बाद बदरा बरस गए। इस बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई। बारिश के बाद दिन के तापमान में छह डिग्री तक की गिरावट आ गई। बारिश के बाद एक ओर जहां हाट बाजारों में जल जमाव की समस्या प्रारंभ हो गई, वहीं दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में किसान मौसम अनुकुल देखकर धान की रोपनी की तैयारी में लग गए।

वैसे यहां कई दिनों से आसमान में बादल दिख रहे थे। लेकिन बादलों के नहीं बरसने के कारण किसान मायूस होने लगे थे। गुरुवार को भी सुबह से ही बूंदा-बांदी प्रारंभ हो गई थी। इसी बीच दिन के तरीब तीन बजे अचानक बारिश प्रारंभ हो गई। करीब दो घंटे तक हुई लगातार बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। बारिश के कारण जिला मुख्यालय के कई मोहल्लों में जल जमाव का नजारा दिखने लगा। ग्रामीण हाट बालारों में भी कीचड़ फैल गया। उधर गुरुवार को हुई बारिश के बाद किसानों के चेहरे में खुशी दिखने लगी। किसान लंबे समय से बारिश की उम्मीद लगाए बैठे थे। गुरुवार की बारिश के बाद कई इलाकों में धान की रोपनी की तैयारी किसानों ने प्रारंभ कर दिया। मौसम विभाग के सूत्रों ने बताया कि अगले चार दिनों तक जिले में मौसम इसी तरह बना रहेगा। इस बीच बारिश भी होगी। गुरुवार को हुई बारिश के बाद दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को दिन के दो बजे अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहा। लेकिन बारिश प्रारंभ होने के बाद यह गिरकर 28 डिग्री पर आ गया।
शहीद जवानों को नमन कर चाइना के सामान का बहिष्कार करने की लिया शपथ यह भी पढ़ें
इनसेट
झमाझम बारिश से झील बनीं शहर की कई सड़कें
गोपालगंज : गुरुवार को हुई झमाझम बारिश ने जहां उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत दी है। वहीं शहर के कई मोहल्लों में जल जमाव का नजारा देखने को मिला। शहर के आर्यनगर, इंद्रपुरी, अधिवक्ता नगर, साधु चौक पथ, सहित कई मुहल्लों में बारिश के बाद सड़के झील बन गई है। वहीं जलजमाव से भी परेशानी बढ़ गई है। शहर के मिज स्टेडियम पथ में भी जल जमाव की स्थिति बन गई। जिसके कारण लोगों को परेशानी झेलने को विवश होना पड़ा। इंद्रपुरी मोहल्ले में सड़क के बीचों बीच बनाए गए नाला भी कई जगहों पर खुला पड़ा है। जिसके कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार