रेडलाइट एरिया की नौ संचालिकाओं को भेजा जेल

फॉलोअप :

- असम की दो व बंगाल की एक लड़की बरामद
संवाद सहयोगी, किशनगंज: बहादुरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 327 ई किनारे प्रेम नगर रेडलाइट एरिया में गुरुवार शाम को की गई छापेमारी में नौ संचालिकाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जबकि असम की दो व बंगाल की एक समेत पांच युवती को बरामद कर काउंसिलिग की जा रही है। इस मामले में महिला थाना में केस दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।
महिला थानाध्यक्ष पुष्पलता कुमारी की लिखित शिकायत पर देहव्यापार के धंधे में लिप्त नौ संचालिकाओं के विरुद्ध केस दर्ज पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जबकि बरामद पांच लड़कियों से पूछताछ की जा रही है।
24 जून तक लगातार बारिश होने की संभावना यह भी पढ़ें
बताते चलें कि एसपी कुमार आशीष को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रेमनगर रेड लाइट एरिया में असम से बहला फुसलाकर लाई गई नाबालिग लड़कियों से जबरन देहव्यापार का धंधा कराया जाता है। सूचना के बाद एसपी ने मुख्यालय डीएसपी अजय कुमार झा के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया। गुरुवार दोपहर को की गई कार्रवाई में नौ संचालिका और पांच पीड़िताओं को ग्राहकों के साथ आपत्तिजनक स्थित में पकड़ा गया, लेकिन छापेमारी के दौरान सभी ग्राहक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस टीम ने मौके से कई आपत्तिजनक वस्तु बरामद की और जरीना खातून, खुशबू बेगम, तममुन खातून, चुन्नी खातून, पिकी खातून, जीनत, जलीना खातून, शकीला खातून व याश्मिन खातून को गिरफ्तार की। पुलिस ने जरीना खातून के घर से असम निवासी दो लड़कियों के साथ गुणाचौरासी गांव निवासी एक लड़की को बरामद किया। जबकि इशहाक के घर से पांजीपाड़ा बंगाल निवासी एक लड़की और गुणाचौरासी गांव निवासी एक लड़की को बरामद की। पूछताछ के दौरान बरामद लड़कियों ने बताया कि जरीना, खुशबू, पिकी, जीनत, जलीना, चुन्नी, शकीला, याश्मिन, तममुन आदि चकलाघर संचालिका उनसे जबरन देहव्यापार का धंधा कराती है और मोटी रकम की उगाही करती है। धंधा करने से इंकार करने पर मारपीट करती है। पीड़ित लड़कियों ने बताया कि उनसे घर का भी सारा काम कराया जाता था। जबकि असम निवासी पीड़िता ने बताया कि पिकी और आजाद उन्हें बहला फुसलाकर लाया था और जबरन देहव्यापार के धंधे में उतार दिया था। उसे जबरन शराब पिलाकर प्रतिदिन कम से कम 10 ग्राहकों के सामने परोसा जाता था। इंकार करने पर मारपीट की जाती थी और भरपेट खाना भी नहीं दिया जाता था। उसने बताया कि धंधे की मोटी कमाई से चकलाघर संचालिका ने दो मंजिला आलिशान मकान तैयार किया है। वहीं एसपी ने बताया कि बरामद पीड़िताओं के पुनर्वास की व्यवस्था की जा रही है और परिजनों का ठिकाना ढ़ूंढा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूत इकट्ठा कर लिया गया है। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाऐगी। बताते चलें कि आरोपित चांद, आजाद और कुर्बान का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है। इससे पूर्व भी देहव्यापार मामले में चांद के खिलाफ महिला थाना में और कुर्बान के विरुद्ध बहादुरगंज थाना में केस दर्ज है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार