24 घंटे में 36 प्रवासी मिले कोरोना पॉजिटिव

गोपालगंज । अनलॉक वन में जिले में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कुल 36 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिले। एक साथ बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित लोगों के सामने आने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या पहली बार दो सौ के आंकड़े को पार कर 212 तक पहुंच गई। इन 36 लोगों में महिलाओं की संख्या पांच व पुरुषों की संख्या 31 है। बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी संक्रमित मिले लोगों को उनके होम क्वारंटाइन से बाहर निकालकर आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया। 212 लोगों में से अबतक 135 लोग स्वस्थ्य होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। लेकिन अब भी यहां कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 76 तक पहुंच गई है।

सुपौल से अंबाला जा रही बस पलटी, 12 मजदूर घायल यह भी पढ़ें
जून के दौरान जिले में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। अनलॉक की शुरुआत के बाद पूरे जिले में होम क्वारंटाइन में रहने वाले लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षणों को देखे जाने के बाद उनकी टेस्टिग तेजी से कराने का प्रशासनिक निर्देश जारी किया गया। सरकार के निर्देश के बाद होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की जांच का दायरा बढ़ने के बाद संक्रमित मामले सामने आने की रफ्तार भी बढ़ने लगी। आंकड़ों के अनुसार जून माह में पहली बार 24 घंटे में बड़ी संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। जो लोग कोरोना से संक्रमित पाए हैं, उनमें सबसे अधिक 21 लोग सिधवलिया प्रखंड के हैं। जबकि हथुआ प्रखंड में आठ नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि सिधवलिया में लगाए गए कैंप में 65 लोगों का सैंपल एक ही दिन प्राप्त किया गया था। जिनमें 21 को छोड़कर शेष की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। जिन लोगों में कोरोना संक्रमण पिछले 24 घंटे में मिला है उनमें सिधवलिया प्रखंड में एक महिला व 20 पुरुष, हथुआ प्रखंड में दो महिला व छह पुरुष बरौली प्रखंड में दो महिलाएं, मीरगंज में दो पुरुष, गोपालगंज में दो पुरुष व मांझा में एक पुरुष शामिल है। इन लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद सिविल सर्जन टीएन सिंह के निर्देश पर चिकित्सकों की टीम ने संक्रमित मिले प्रवासी को एंबुलेंस से उनके होम क्वारंटाइन से आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया। जहां संक्रमण समाप्त होने तक सभी 36 लोगों को चिकित्सकों की देखरेख में रखकर उनका इलाज किया जाएगा।
इनसेट
परिवार के सभी सदस्यों की होगी सैंपलिग
गोपालगंज : सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्राप्त जांच रिपोर्ट में जिनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, उनके परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल प्राप्त किया जाएगा। इस संबंध में संबंधित टीम को दिशानिर्देश जारी किया गया है। अलावा इसके उनके आसपास रहने वाले वैसे लोगों का भी सैंपल प्राप्त किया जाएगा, जिनमें सर्दी, खांसी व बुखार की शिकायत है।
इनसेट
कोरोना संक्रमण का आंकड़ा
प्रखंड कुल संक्रमित ठीक हुए
गोपालगंज 41 37
बरौली 23 19
बैकुंठपुर 08 04
भोरे 21 12
हथुआ 26 07
कटेया 06 05
कुचायकोट 05 04
मांझा 13 12
पंचदेवरी 09 08
फुलवरिया 05 04
सिधवलिया 28 04
थावे 09 05
उचकागांव 05 05
विजयीपुर 05 03
मीरगंज 02 00
अन्य स्थान 06 06
कुल 212 135
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार