अलग अलग प्रखंडों में कोरोना के मिले तीन दर्जन से अधिक मामले

सिवान । जिले के महाराजगंज, हसनपुरा, रघुनाथपुर, पचरुखी,दारौंदा व गोरेयाकोठी में तीन महिला सहित 41 कोरोना पॉजिटिव मिलने से लोगों में सनसनी फैल गई। इसको लेकर जहां प्रशासन अलर्ट हो गया है। वहीं पॉजिटिव मरीजों के स्वजन तथा आसपास के लोगों में भी सतर्कता बढ़ गई है। जानकारी के अनुसार महाराजगंज में 15, हसनपुरा में 12, रघुनाथपुर में सात,दारौंदा में तीन, पचरुखी में दो तथा गोरेयाकोठी में दो पॉजिटिव मिलने से दहशत का माहौल है। ये सभी लॉकडाउन में अन्य प्रदेशों से आए थे। पॉजिटिव मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन हो सकता है इलाका

जिला प्रबंधक के निरीक्षण के बाद बरौली में सीएमआर लेने का कार्य शुरू यह भी पढ़ें
महाराजगंज (सिवान) : महाराजगंज के विभिन्न गांवों में 15 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से अब सबकी निगाहें डीएम के आदेश पर टिकी हुई हैं। लोगों में यही चर्चा है कि अब डीएम द्वारा इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा। संक्रमित के स्वजन सांसत में
संसू, रघुनाथपुर (सिवान) : प्रखंड के तीन गांव में पांच पुरुष व दो महिला को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब उनके स्वजन सांसद में पड़ गए हैं। क्योंकि यह संक्रमित अन्य प्रदेशों से आकर अपने परिवार के साथ होम क्वारंटाइन में रह रहे थे। इनका सभी से मिलना जुलना, लोगों के साथ उठना व बैठना जारी था। ये प्रवासी जिन लोगों के संपर्क में आए हैं वे काफी चितित हैं। जैसे ही यह सूचना शुक्रवार की देर शाम इन लोगों के घर पहुंची तो इनसे मिलने वाले लोग चितित हो गए। वहीं कांग्रेस जा युवा नेता अरविद कुमार तिवारी ने स्थानीय प्रशासन से संक्रमित समेत अन्य लोगों के घर को सैनिटाइज कराने की मांग की है। इस संबंध में स्वास्थ्य प्रबंधक एम आलम ने बताया कि जिला से जैसा आदेश मिलेगा वैसा किया जाएगा।
----
कुछ लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार
संसू, हसनपुरा (सिवान) : प्रखंड में 12 कोरोना पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप है। इसकी जानकारी शुक्रवार की रात जब लोगों को हुई तो सभी सकते में आ गए। इन पॉजिटिव में तीन महिला भी शामिल हैं। इधर मेडिकल टीम शनिवार की सुबह सभी पॉजिटिवों को एंबुलेंस से सिवान ले गई। जानकारी के अनुसार मितवार में एक ही परिवार के छह 6 जिसमें एक ही परिवार के 3 लोग शामिल हैं। वहीं सहुली में दो, बसंतनगर में एक, रफीपुर काजी टोला में तीन पॉजिटिव शामिल हैं, जिसमें एक पति-पत्नी शामिल हैं। ये सभी विभिन्न प्रदेशों से आकर होम क्वारंटाइन में थे। 16 जून को प्रखंड के 67 लोगों का सैंपल मेडिकल टीम द्वारा सहुली किसान भवन में लिया गया था। यहां 75 लोगों का सैंपल लेना था, लेकिन कुछ लोगों द्वारा आपत्ति करने पर 67 लोगों का ही सैंपल लिया जा सका। इसमें 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तथा अन्य लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। बीडीओ डॉ. दीपक कुमार सिंह ने पॉजिटिव आने वाले लोगों के परिवार का भी टेस्ट कराने की बात कही।
----
सैंपल के लिए 23 को कैंप का आयोजन
संसू, बसंतपुर (सिवान) : प्रखंड के कुमकुमपुर पंचायत भवन परिसर में 23 जून को कैंप लगाकर कर प्रवासियों तथा उनके स्वजनों का सैंपल लिया जाएगा। इसमें सिवान एवं बसंतपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम शामिल होंगी। यह जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक बीके सिंह ने बताया कि इसके लिए प्रचार, प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रवासी व उनके स्वजन जिन्हें सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो वे लोग पंचायत भवन में लगे कैंप 23 जून को 10 बजे सुबह आकर अपनी जांच करा सकते हैं।
----
सैंपल जांच को आज मखनुपुर में लगेगा कैंप
संसू, पचरुखी (सिवान): प्रखंड के मखनुपुर पंचायत भवन में रविवार को कैंप लगाकर कोरोना जांच को ले प्रवासियों का सैंपल लिया जाएगा। प्रखंड के सभी पंचायतों के मुखिया को कोरोना संक्रमण से बचाव को ले तीन-तीन संदिग्ध प्रवासियों का सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी। यह जानकारी देते हुए बीडीओ डॉ. मो. इस्माइल अंसारी ने बताया कि वहां सुबह से ही लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार