चेरिया बरियारपुर के करोड़ गांव में पुलिस बल पर पथराव

बेगूसराय : सोमवार की देर शाम चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र के खांजहांपुर पंचायत स्थित करोड़ मुशहरी में ग्रामीणों द्वारा हत्यारोपी के घर पर हमले की सूचना पर पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया। इस दौरान चेरियाबरियारपुर थानाध्यक्ष पल्लव कुमार ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हल्का बलप्रयोग कर भीड़ को नियंत्रित करते हुए हत्यारोपी को सुरक्षित हिरासत में ले लिया है। इधर मंगलवार की सुबह मुशहरी के दर्जनों ग्रामीण थाना पहुंच सड़क जाम को प्रयास करने लगे। इस दौरान पुलिस के सख्त तेवर देख लोगों को बैरंग लौटना पड़ा।


मिली जानकारी के अनुसार बीते 19 अप्रैल को खेत रखवार विनोद पासवान की हत्या कर शव बहियार में फेंक दिया गया था।हत्या में ग्रामीण संजय पासवान व उसके पिता गुलो पासवान की संलिप्तता उजागर हुई थी। हत्या के बाद से सभी आरोपित गांव से बाहर ही रहते थे। सोमवार को गुलो पासवान व उसके एक पुत्र के घर पहुंचने की भनक लगते ही ग्रामीण एकजुट होकर दोनों की पिटाई करने लगे। उक्त घटना की जानकारी मिलते ही चेरियाबरियारपुर पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को नियंत्रित कर हत्यारोपी को ग्रामीणों के कब्जे से मुक्त कराने को प्रयास करने लगी। इस दौरान पुलिस ने हल्का बलप्रयोग करते हुए हत्यारोपी को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस जैसे ही आगे बढ़ी आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया लेकिन पुलिस टीम बाल-बल बच गई। इस मामले में स्थानीय लोगों ने पुलिस पर हत्यारोपी के बचाव करने को भी आरोप लगाया है। बतातें चलें कि गुलो पासवान कावर परिक्षेत्र के एक बड़े जमींदार के खेत खलिहान की बर्षो से रखबाली करता रहा है।
पुलिस लाठी चार्ज में तीन घायल:
हत्यारोपी के घर पहुंची पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठियां भी चटकाई। लाठी चार्ज में ग्रामीण किरणदेव पासवान, अमरजीत पासवान व भूषण पासवान घायल हो गए हैं। स्थानीय भिखारी पासवान ने बताया रतौली निवासी राजकुमार पासवान के उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाती है। मंगलवार की सुबह ग्रामीण भीड़ के साथ थानाध्यक्ष के समक्ष न्याय की गुहार लगाने पहुंचे थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार