प्रेमी जोड़े की बाल काट, पंचायत में पीटा

संसू, मैरवा (सिवान) : मैरवा क्षेत्र के एक गांव में पंचायती के दौरान प्रेमी युगल के बाल काट सरेआम दस-दस बेंत लगाने के फरमान ने अंग्रेजी हुकूमत की यादें ताजा कर दी है। पंचायत के इस क्रूर फैसले ने सारी सीमाओं को पार कर दिया। जिसे सुनकर मानवता शर्मसार हो उठी।

बताया गया है कि मैरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी जोड़े का बाल काट कर उनकी पिटाई की गई। सजा देने का निर्णय ग्रामीणों ने पंचायत में लिया। पीटे जाने के दौरान प्रेमी युगल चीखते रहे और दोनों का परिवार सामाजिक दबाव के आगे विवश बना तमाशा देखता रहा। मूकदर्शक बने गांव के दूसरे लोग भी बचाव में आगे नहीं आए। इस मामले को अब दबाने की कोशिश की जा रही है। बताते हैं कि थाना क्षेत्र में एक महिला और युवक के एक ही जगह होने की सूचना गांव में फैल गई। उन्हें साथ देख लोग भड़क गए। फिर इस मामले को लेकर सोमवार को ग्रामीणों के बीच पंचायत बैठी। इसमें गांव समाज की मान-मर्यादा का हवाला देते हुए निर्णय लिया गया कि इन्हें ऐसी सजा दी जाए कि गांव में फिर कोई ऐसा करने की हिम्मत न जुटा सके। इसके बाद मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई।
सदर अस्पताल के ओपीडी में डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने लगाया ताला, सेवा बाधित कर किया प्रदर्शन यह भी पढ़ें
स्थानीय मुखिया को इस मामले की जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना की जानकारी नहीं है। ऐसा अगर हुआ है तो दोषी पर नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए। कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने कहा कि इस तरह का मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। इस तरह की शिकायत किसी ने अभी तक नहीं की है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार