बैंक से ही निशाना बनाते हैं छिनतई गिरोह के सदस्य

सहरसा। आप अगर बैंक में रुपये की निकासी या जमा करने गये हैं तो सतर्क रहें। आपपर बैंक से ही छिनतई गिरोह की नजर रहती है। गिरोह के सदस्य थोड़ी सी चूक होने पर आपको निशाना बना लेते हैं। इन दिनों शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के बैंक में भी इस गिरोह के सदस्य मंडराते रहते हैं और छिनतई की घटना को अंजाम देते हैं।

----
कोढ़ा के साथ स्थानीय गिरोह भी है सक्रिय
----
कुछ वर्ष पूर्व तक छिनतई की घटना होती थी तो तुरंत पुलिस की नजर कोढ़ा गैंग की ओर चली जाती थी। बैंक में सादे वर्दी में पुलिस की तैनाती की जाती थी और कई बार इस गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता भी मिली है। सूत्र बताते हैं कि कोढ़ा गैंग के तर्ज पर ही कुछ स्थानीय बदमाश भी इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं।
चारों विधानसभा के लिए बीएलए की हुई घोषणा यह भी पढ़ें
----
जरा सी लापरवाही पड़ रही भारी
----
बैंक से जब भी राशि की निकासी करें तो उसे झोला, बैग या डिक्की में नहीं रखें। उसे जेब में या सुरक्षित जगह पर रखे। अगर बैंक जा रहे हैं तो अंजान चेहरे से सतर्क रहें और बिना काम के इधर-उधर घूम रहे लोगों की जानकारी मिलने पर बैंक को सूचित करें ताकि बैंक पुलिस को सूचित कर सके।
----
रुपये की नहीं होती है बरामदगी
---
शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में छिनतई गिरोह द्वारा रुपये की छिनतई की जा रही है। लेकिन एक-आधा मामले को छोड़कर अधिकांश मामलों में रुपये की बरामदगी नहीं हो पायी। वैसे, शहरी क्षेत्र के बैंकों में पैंथर जवानों, गश्ती पुलिस टीम द्वारा नियमित रूप से जांच की जाती है। हालांकि जबतक लोग सतर्क नहीं होंगे तबतक इस गिरोह के सदस्य आपकी गाढ़ी कमाई को उड़ाते रहेंगे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार