ऑनलाइन महिला शतरंज प्रतियोगिता में जिया रही अव्वल

- टाइब्रेक में पलचीन जैन को दी मात

संवाद सूत्र, किशनगंज : जिला शतरंज संघ द्वारा 11 से कम आयु वर्ग की बालिकाओं के बीच मंगलवार को ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। लैपटॉप व मोबाइल के जरिए इस निश्शुल्क प्रतियोगिता में करीब एक दर्जन महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमें गाछपारा मध्य विद्यालय की पांचवीं कक्षा छात्रा कुमारी जिया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चैंपियन बनी†ा
इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए संघ के मानद महासचिव शंकर नारायण दत्ता व वरीय संयुक्त सचिव कमल कर्मकार ने बताया कि प्रतियोगिता के अंतिम चरण में सेंट लुइस इंग्लिश मीडियम स्कूल के वर्ग तीन की छात्रा पलचीन जैन ने भी प्राप्तांक के आधार पर कुमारी जिया की बराबरी कर ली थी लेकिन टाईब्रेक में जिया ने पलचीन को पराजित कर अपनी श्रेष्ठता साबित की। बाल मंदिर सीनियर सेकेंड्री स्कूल की रिया गुप्ता को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। सेंट लुइस की महिता अग्रवाल, एरिना पब्लिक स्कूल की धान्वी कर्मकार, बाल मंदिर की इशिता कुंडू, सरस्वती विद्या मंदिर की ईशा कर्मकार व सेंट लुइस कि यशिता गट्टानी क्रमश: चौथे से आठवें स्थान पर रही।
मालगाड़ी के चपेट में आने से युवक की मौत यह भी पढ़ें
जिला शतरंज परिवार की आची देवी जैन, ए. कविता जुलियाना, मंजू देवी दुग्गर, अमृता साव, कमलिका चक्रवर्ती सारस्वत, डॉ. नुसरत जहां, डॉ. शालिनी प्रसाद, मंजू झा, सुनीता अग्रवाल, रूबी दत्ता, आरती दत्ता, डॉ. लिपि मोदी सहित सभी महिला पदाधिकारियों ने सिर्फ महिलाओं के लिए विभिन्न आयु वर्गों में इस प्रकार के ऑनलाइन प्रतियोगिताओं के आयोजनों पर हर्ष व्यक्त किया। साथ ही सबों ने उम्मीद जताई कि इससे अपने महिला खिलाड़ियों के मनोबल एवं उत्साह में पर्याप्त वृद्धि होगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार