पुलिस पदाधिकारी समेत पांच व्यक्ति मिले कोरोना संक्रमित

बेगूसराय। बुधवार को जिले में पुलिस पदाधिकारी समेत पांच व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पुलिस पदाधिकारी जिला मुख्यालय में पदास्थापित हैं। नए संक्रमित व्यक्तियों में तीन सदर प्रखंड तथा दो साहेबपुर कमाल प्रखंड के हैं। वहीं जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों के स्वस्थ होने का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित 27 व्यक्ति बुधवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। अब जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों के स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 313 हो गई है। वर्तमान में यहां एक्टिव मामले 42 हैं। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए सभी पांच व्यक्तियों को स्थानीय आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी नए संक्रमितों के ट्रैवल हिस्ट्री एवं कॉन्टेक्ट ट्रेसिग का कार्य भी किया जा रहा है। अधिकारियों को आवश्यकता अनुसार कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश दिया गया है। जानकारी दी कि कोरोना वायरस से जिले में अब तक चार व्यक्तियों की मौत हुई है।

गोताखोर ने आठ वर्षीय बच्ची की बचाई जान यह भी पढ़ें
डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले से अब तक 7 हजार 446 व्यक्तियों का सैंपल पटना भेजा गया, जिसमें से 6 हजार 550 सैंपल का रिपोर्ट प्राप्त हुआ है। प्राप्त रिपोर्ट में 6 हजार 191 व्यक्तियों का सैंपल निगेटिव आया है। जबकि 896 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है।
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपनाए जाने वाले हर शर्तों का अनुपालन करने का अनुरोध उन्होंने जिलेवासियों से किया है। इसके लिए मास्क का प्रयोग करने, शारीरिक दूरी का अनुपालन करने तथा किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण पाए जाने पर तत्काल स्थानीय चिकित्सक से संपर्क करने की अपील भी उन्होंने की है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार