पोल पर पेड़ गिरने से गांव में बिजली गुल

संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज): मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हो रहा है। इन दिनों लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। क ओर गांव देहात में जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से जलजमाव की वजह से समस्या बढ़ती जा रही है। दूसरी तरफ वही किसानों को खेती को लेकर भी परेशानी दिनों दिन बढ़ती जा रही है।

बुधवार रात से ही प्रखण्ड क्षेत्र में हो रही बारिश से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में कच्ची सड़कों के साथ जल निकासी के अभाव में ज्यादा कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के दौरान झिलझिली पंचायत के वार्ड संख्या पांच स्थित कारीगर टोला में एक विशाल पेड़ के बिजली पोल में गिर जाने से झिलझिली क्षेत्र में विधुत आपूर्ति ठप हो गया है।

इधर किसान भी लगातार बारिश से परेशान हैं। मक्का का फसल होने के बावजूद घर में समेट नहीं पाये हैं । बार-बार बारिश के पानी में भीगने के कारण मक्का के दाना में अंकुर आ गया है। जिससे अधिकांश किसान परेशान व चितित हैं। मूंग व पाट की खेती भी लगभग बर्बाद ही हो गया है। लोगों को अब इस बात की चिता सताने लगी है कि धान की खेती के लिए अभी तक बिचरा नहीं गिरा पाए हैं। लगातार बारिश से बिचरा के खेत में अधिक जल जमाव के कारण कहीं बिचरा सड़ न जाय।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार