बिजली पानी के लिए मचा हाहाकार, 20 घंटे ब्लैकआउट

- आसमान में कड़कती बिजली से लोगों की नींद गायब

- बिजली आपूर्ति ठप होने से पानी के लिए शहर में मचा हाहाकार
संवाद सहयोगी, किशनगंज : दो दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के बीच बिजली और पानी के लिए शहर में हाहाकार मचा है। बुधवार देर रात से लेकर गुरुवार रात नौ बजे तक शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक ब्लैक आउट की स्थिति बनी रही। तकरीबन 20 घंटे तक बिजली गुल होने से पानी के लिए शहरवासी तरस गए। बाल्टी व डब्बा लेकर लोग आसपास के चापाकल पर पानी की दौर लगाते रहे। समाचार प्रेषण तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की जा सकी थी।
पोल पर पेड़ गिरने से गांव में बिजली गुल यह भी पढ़ें
एक ओर लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों का घर से निकलना मु्िश्कल हो गया है। वहीं बिजली गायब होने से लोगों की परेशानी दोगुनी हो गई है। बिजली नहीं रहने के कारण घरों में लगे पानी के मोटर बंद पड़े हैं। लोगों को बाथरुम जाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा पीने के पानी के लिए भी कठिनाई हुई। ऐसी विकट स्थिति में लोग चापाकल के पानी को उबालकर पीने के लिए लिए मजबूर हो गए।
वहीं बुधवार रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के बीच मेघ गर्जन व कड़कती बिजली की वजह से लोगों की नींद गायब रही। रह- रहकर कड़कती बिजली की वजह से लोग भयभीत रहे। बिजली की चपेट में आने से जिले में शुक्रवार को दो मौतें भी हुई। नगर परिष क्षेत्र के लोग बिजली की आपूर्ति के लिए बिजली विभाग के चक्कर लगाते रहे। लेकिन रात नौ बजे तक शहरी क्षेत्र में आपूर्ति बहाल नहीं की जा सकी।
इस संबंध में विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता रंजन कुमार देव ने बताया कि शहरी क्षेत्र में कई जगहों पर फॉल्ट होने की वजह आपूर्ति बाधित है। फॉल्ट को खोजकर ठीक करने का कार्य चल रहा है। ठीक होते ही आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार