सदर सीओ पर सिलिग जमीन की बिक्री का आरोप

मुंगेर। सदर अंचल अधिकारी दिव्यराज गणेश के खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संजय केशरी ने मोर्चा खोल दिया है। राकंपा नेता ने सीओ और उनके करीबी पर सीलिग की जमीन की खरीद बिक्री को बढ़ावा देने तथा इसका गैरकानूनी तरीके से म्यूटेशन कराने का आरोप लगाया है। संजय केसरी ने डीएम राजेश मीणा को आवेदन देकर इस पर कार्रवाई करने की मांग की है।

डीएम को दिए आवेदन में राकंपा नेता ने कहा कि अंचल कार्यालय द्वारा सीओ दिव्यराज गणेश एवं इनके करीबी लोगों के संरक्षण में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से सीलिग की जमीन का खरीद बिक्री को बढ़ावा दिया जा रहा है तथा गैर कानूनी तरीके से इसका म्यूटेशन भी किया जा रहा है ।

सदर अंचल के तारापुर दियारा मौजा अंतर्गत ऐसा ही 24 मामले की जानकारी के साथ उन्होंने डीएम को अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि दलालों की इस गैरकानूनी गतिविधियों की जानकारी इस विश्वास के साथ दिया जा रहा है कि 10 दिनों के अंदर इस पर कार्रवाई हो और इस कार्रवाई से हमें भी अवगत कराया जाए। अन्यथा ऐसी स्थिति में 6 जुलाई 2020 को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सदर अंचल कार्यालय में तालाबंदी कार्यक्रम चलाने को बाध्य होंगे। उन्होंने डीएम को दिए आवेदन में बिक्री किए गए 24 संबंधित लोगों के नाम जिन्हें सीलिग जमीन की अवैध तरीके से बिक्री की गई है, उसका ब्यौरा भी उपलब्ध कराने का दावा किया है।
-------
बोले सीओ
रहमानी फाउंडेशन की ओर से वेबिनार का आयोजन यह भी पढ़ें
सीओ सदर दिव्यराज गणेश ने बताया कि लगाए गए आरोप पूरी तरह से झूठ है। उन्होंने कहा कि हमारे पास साक्ष्य मौजूद है। कहीं किसी को कोई जमीन नहीं बेची गई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार