मास्क तथा शारीरिक दूरी के अनुपालन को भूलते जा रहे लोग

जहानाबाद। शहर से लेकर गांव तक कोरोना अपना पैर फैलाता जा रहा है ।लेकिन संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच लोग आवश्यक सतर्कता को अपनाने की जरूरत नहीं समझते हैं ।

बाजार की स्थिति अब पहले की तरह समान्य दिखती है।कहीं कोई सतर्कता नहीं दिख रहा है। सुबह से लेकर शाम तक भीड़ का सिलसिला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। भीड़ का आलम यह है कि पटना-गया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 83 तथा जहानाबाद-अरवल एनएच-110 पर जाम की स्थिति कायम हो जा रही है। संक्रमण के खतरे वाली जगहों पर भी लोग भीड़ लगा रहे हैं। सब्जी मंडियों समेत अन्य दुकानों पर लोग शारीरिक दूरी को भूल भीड़ बनाकर खड़े दिखाई देते हैं।प्रशासन के निर्देश व आग्रह के बावजूद भी लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं । अधिकांश लोग बिना मास्क के हीं भीड-भाड बाले जगह पर चले जा रहे हैं ।

जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा कहीं अधिक बढ़ता दिखाई दे रहा है।
शहर के मुख्य बाजार में सुबह से लोगों का आना शुरू हो जाता है। जिसके चलते कई बार जाम की स्थिति भी बनती दिखाई देती है।
इसे लेकर प्रशासन भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहा है। बाजार में आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जाता है। कई स्थानों पर तो भीड़ बेहद खतरनाक तरीके से लगी रही है। किसी भी स्थान पर भीड़ न लगने देने के लिए प्रशासन की ओर से गाइड लाइन जारी की गई है। इसके बावजूद भी दुकानदार सभी नियमों को ताक पर रखकर लोगों को संक्रमण की आग में झोकने का काम कर रहे हैं।दुकानों पर साफ सफाई का भी इंतजाम दिखाई नहीं देता है। सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ वाहनों पर सफर के दौरान भी नियमों का अनुपालन नहीं हो रहा है।बसों तथा अन्य सवारी गाडियों में पहले की तरह हीं ठूंस कर सवारियों को बैठाया जा रहा है।इस स्थिति पर रोकथाम के लिए भी प्रशासनिक स्तर पर कोई पहल नहीं हो रहा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार