इस सप्ताह मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना

मुंगेर । इस सप्ताह मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। कृषि विज्ञान केंद्र मुंगेर से जारी एडवाइजरी के अनुसार जहां 28 जून को 15 एमएम बारिश होने की संभावना है। वहीं 29 जून को 30 एमएम, 30 जून को 10 एमएम तथा एक जुलाई को पांच एमएम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

जबकि 28 मई जून को अधिकतम तापमान 35 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जबकि 29 जून को अधिकतम 32 तथा न्यूनतम 26 डिग्री, 30 जून को अधिकतम 35 डिग्री तथा न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस, जबकि 1 जुलाई को अधिकतम 34 तथा न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
नीतीश सरकार के कार्यों को घर घर पहुंचाने का जदयू नेता ने लिया संकल्प यह भी पढ़ें
वहीं इस सप्ताह के दौरान आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है । इस सप्ताह के दौरान हल्का से भारी बारिश होने की संभावना है । न्यूनतम सापेक्षिक आद्रता लगभग 60 प्रतिशत और अधिकतम सापेक्षिक आद्रता लगभग 90 प्रतिशत होने की संभावना है ।
जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की संभावना है ।
कृषि वैज्ञानिक मुकेश कुमार ने बताया कि भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है ।

इसको देखते हुए कद्दू जैसा फसल के खेत में जल निकासी करें, ताकि बारिश का पानी खेत में जमा ना हो सके । साथ ही उन्होंने किसानों को यह भी सलाह दी कि जो किसान नए आम, लीची, अमरूद के बाग शुरू करने के इच्छुक हैं उन्हें जून- जुलाई महीने के दौरान रोगमुक्त पौधे लगाना चाहिए।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार