दो सौ एकड़ में लगी केला की फसल हुई नष्ट

महेशखूंट (खगड़िया)। मूसलाधार बारिश और तेज हवा से बीते दिनों महेशखूंट क्षेत्र में केला किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। महेशखूंट पंचायत में दो सौ एकड़ में लगी केला की फसल बर्बाद हो गई है। किसान चितित हैं। किसानों ने सरकार से उचित मुआवजा देने की मांग की है। किसान पवन कुमार ने कहा कि कर्ज लेकर खेती की थी। लेकिन बीते दिनों तेज हवा और लगातार मूसलाधार बारिश से केला की फसल नष्ट हो गई है। कमर ही टूट गई है।

इधर केला किसानों की परेशानी को देखते हुए भाजपा नेता सुजीत कुमार राणा ने नष्ट हुई फसल का खेतों में पहुंचकर जायजा लिया। वे किसानों की समस्या से अवगत हुए और ऑन द स्पॉट कृषि मंत्री प्रेम कुमार से मोबाइल पर बात की। कृषि मंत्री ने कहा कि फसल क्षतिपूर्ति का आकलन कर मुआवजा देने का प्रयास किया जाएगा।
लॉकडाउन में गुम हुआ चरखे का संगीत यह भी पढ़ें
इस मौके पर किसान पवन कुमार, उपदेश कुमार, रामचंद्र चौरसिया, सुनील कुमार, राधे चौरसिया, योगेंद्र चौरसिया, दिलीप, विनय, पप्पू, दयाराम, भूषण कुमार, लालो , रविद्र, सुधीर आदि उपस्थित थे। किसानों ने बताया कि कृषि मंत्री से मोबाइल पर हुई बात बाद दो घंटे के उपरांत गोगरी प्रखंड के कृषि सहायक पंकज दास फसल क्षति के आकलन को पहुंचे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार