तमिलनाडु के सथनकुलम में हुई घटना से दोषियों पर कार्रवाई की हुई मांग, बॉलीवुड भी आया आगे

तमिलनाडु के थूथुकुडी जिले के सथनकुलम के रहने वाले से बॉलीवुड गलियारे में भी गुस्सा दिख रहा है। अमेरिका में जहां अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मृत्यु ने पूरी संसार को हिला कर रख दिया,

वहीं अब तमिलनाडु के सथनकुलम में हुई घटना से भी लोगों में उबाल आने लगा है। तमिलनाडु पुलिस पर बर्बरता के आरोप लग रहे हैं। बता दें कि लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में पिता-पुत्र को पुलिस उठा ली थी। इसके बाद पी जयराज व जे फेनिक्स की हिरासत में मृत्यु हो गई। इस घटना ने सारे देश को झकझोर कर रख दिया। इस घटना से कई बॉलीवुड सेलेब्स हिल गए हैं व अपने सोशल मीडिया एकाउंट से ऐसी घटना की निंदा भी की व दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी की है।
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने #JusticeForJayarajandBennicks को सपोर्ट करते हुए लिखा कि, जो मैंने सुना, उससे पूरी तरह हिल गई हूं व मुझे दुख के साथ गुस्सा भी है। किसी ने कोई भी अपराध किया हो लेकिन उसके साथ ऐसी क्रूरता नहीं की जानी चाहिए। इस मुद्दे में जो भी दोषी हैं, उन्हें सजा मिलनी चाहिए। मैं कल्पना भी नहीं कर सकती कि परिवार पर क्या बीत रही होगी। मैं प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवार को हौसला मिले। हमें एक होकर इस घटना पर न्याय की मांग करनी चाहिए।
नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने लिखा कि, पुलिस द्वारा पीट पीटकर मर्डर करना। क्या सिर्फ इन पुलिसवालों का निलंबन ही बहुत ज्यादा है? क्या गुजर-बसर की जद्दोजहद में लगे लोगों के प्रति पुलिसवालों का ये क्राइम जघन्य नहीं है? हम बर्बरता इंतहा से नाराज हैं।
वहीं टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने बहुत ही अलग ढंग से तमिलनाडु पुलिस की निंदा की है। उन्होंने एक पोस्ट किया है जिसमें पुलिस वाले दो व्यक्तियों को पीट रहे हैं। ये दो आदमी कारोबारी पिता-पुत्र का सिंबल हैं। इस पर एक कैप्शन भी है, जिसमें लिखा है 'द अनचेंड एनिमल'। वहीं एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए लिखा कि, यह सिर्फ एक मुद्दा नहीं है, ऐसे कई व मुद्दे भी हैं। ऐसी घटना का शिकार कोई भी होने कि सम्भावना है। मुद्दे की डीटेल्स बेहद डरावनी है।
बता दें कि 19 जून को पी जयराज व जे फेनिक्स ने समय पर अपने मोबाइल की दुकान बंद नहीं किया था व चेन्नई में लॉकडाउन मानदंडों का उल्लंघन किया गया था। इसके लिए उन्हें अरैस्ट कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया व 21 जून को कोविलपट्टी कारागार भेज दिया गया था, लेकिन एक दिन बाद संदिग्ध दशा में 22 जून को पी जयराज की मृत्यु हो गई व अगले दिन 23 जून को उनके बेटे फेनेक्स की मृत्यु हो गई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने सत्कुलम पुलिस स्टेशन में दोनों को बुरी तरह से पीटा था व इस कारण ही उनकी मृत्यु हुई। परिजनों ने दो उप-निरीक्षकों को मर्डर का जिम्मेदार बताने हुए उनके विरूद्ध मर्डर का मुद्दा दर्ज करने की मांग की है।
इस घटना से प्रदेश में अफरातफरी मच गई व दो उपनिरीक्षकों सहित चार पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया है। इस बीच, अन्नाद्रमुक व द्रमुक ने पी जयराज व जे फेनिक्स के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा भी की है।

अन्य समाचार