वैशाली जिले में अब तक दो अधिकारी एवं आठ सिपाही मिल चुके हैं कोरोना पॉजिटिव



जागरण संवाददाता, हाजीपुर :
वैशाली जिले में कोरोना के संक्रमण की चपेट में आने वाले पुलिस अधिकारी एवं कर्मियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिले में काफी तेजी से कोरोना अपना पांव पसार रहा है। सदर थाना में तैनात दो सब इंस्पेक्टर के शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शनिवार थाने में तैनात आठ सिपाही कोरोना पॉजिटिव मिले। जिले में 48 घंटे में 35 कोरोना संक्रमित केस मिलने एवं संख्या तेजी से बढ़ने को लेकर लोगों की चिता बढ़ गई है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 165 हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि जिले का रिकवरी रेट काफी अच्छा है एवं अब तक 71 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। इस बीच थाने को सील कर पूरे परिसर का सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। सभी की कोरोना की जांच कराई जाएगी। वहीं जिन गांवों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, पूरे इलाके को सील कर सैनिटाइजेशन का काम चल रहा है।
सउ़क हादसे के बाद तोड़फोड़ मामले में चार गिरफ्तार यह भी पढ़ें
हाजीपुर सदर थाना में तैनात आठ सिपाही की जांच रिपोर्ट शुनिवार को कारोना पॉजिटिव मिलने की खबर के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। चार दिन पहले जिले में पुलिस महकमे में कोरोना का पहला केस मिला था। हाजीपुर सदर के एसडीपीओ के क्यूआरटी में शामिल एक सिपाही जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके दो दिन बाद ही शुक्रवार को सदर थाने में तैनात दो पुलिस सब इंस्पेक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए। ठीक 24 घंटे बाद ही अब सदर थाना में तैनात आठ सिपाही की हाजीपुर सदर अस्पताल परिसर में स्थापित ट्रू नेट लैब में जांच में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। हालांकि, इस संबंध में पूछे जाने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम फिलहाल इस संबंध में कुछ बताने से इंकार करते हुए कहा कि यहां जांच में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टि के लिए सैंपल को आरएमआरआइ में भेजा गया है। वहां से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट तौर पर सिपाहियों के कोरोना पॉजिटिव होने या नहीं होने की पुष्टि की जाएगी।
बताते चलें कि अभी तीन दिनों पूर्व सदर थाना परिसर में घूम रही एक विक्षिप्त महिला के जांच में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद थाने के पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल कलेक्ट किया था। थाने का सैनिटाइजेशन भी कराया गया था। जांच में जब दो सब इंस्पेक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो थाने में हड़कंप ही मच गया। इसे लेकर आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान का काम शुरू कर दिया है। इंसर्ट कोरोना के संक्रमण ने सदर थाने का बदला पता हाजीपुर : कोरोना के संक्रमण से देश-दुनिया में मची तबाही के बीच वैशाली जिले में संक्रमण ने सदर थाने का पता ही अस्थाई तौर पर ही सही पर बदल दिया है। रामाशीष चौक स्थित सदर थाना में तैनात दो सब इंस्पेक्टर के शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शनिवार को थाने को सील कर दिया गया। थाने में किसी के भी आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। वैशाली के एसपी गौरव मंगला ने बताया है कि पूरे थाना परिसर में सैनिटाइजेशन का काम चल रहा है। सदर थाने में शिकायत लेकर पहुंचने वाले लोगों से अपील की गई है कि वे हाजीपुर औद्योगिक थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराएं। बताया कि सदर थाना में तैनात दो सब इंस्पेक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के आलोक में संक्रमण को रोकने को लेकर यह कदम उठाया गया है। अगले कुछ दिनों के लिए हालात सामान्य होने के बाद थाने में सामान्य रूप से कामकाज होने लगेगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार