'रामायण' में हनुमान की हुई थी खूंखार मगरमच्छ से लड़ाई

नई दिल्ली| एक्टर सुनील लहरी ने सीरियल रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाकर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। वे पिछले कुछ दिनों से रामायण की शूटिंग के बारे में कई किस्से बता रहे हैं। अब उन्होंने ट्विटर अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर कर हनुमान और मगरमच्छ की लड़ाई से जुड़ी दिलचस्प बात बताई है।

बचपन में ऐसे दिखते थे राजकुमार राव और उनकी गर्लफ्रेंड पत्रलेखा
वीडियो में सुनील लहरी कह रहे हैं, 'कल का एपिसोड काफी दिलचस्प था। उसमें बहुत सारे ग्राफिक्स, क्रोमा और मिनिएचर मॉडल्स बनाए गए। जैसे सुशैन वैद्य का क्लिनिक था, वो दरअसल एक मिनिएचर था। उसमें सुशैन वैद्य को क्रोमा के जर‍िए फिट किया गया था। इसके अलावा जो पहाड़ था वो भी एक मिनिएचर था जहां पर साधु और राक्षस मिलते हैं।
"राक्षस बहुत दिलचस्प था। राक्षस का मुंह देखा आपने। राक्षस के मुंह के लिए पांच से छह तरह के डिजाइंस बनाए गए थे। इसमें से जो अब सीरियल में नजर आता है उसे सेलेक्ट किया गया था, जो बहुत ही भयानक था। उसका पूरा मोल्ड बनाया गया था और उस मोल्ड को एक्टर के मुंह पर चिपकाया गया था। इसकी वजह से वह इतना भयानक दिखता था।
लता मंगेशकर ने बर्थ एनिवर्सरी पर आरडी बर्मन को किया याद
एक्टर ने आगे कहा कि आपने नोटिस किया होगा कि जब हनुमानजी स्नान करने जाते हैं तो तब उनकी मगरमच्छ से लड़ाई होती है। मगरमच्छ के जो सीक्वेंस थे कुछ असली थे, जिसमें वह तैरता है। इसके अलावा जो फाइट का सीन था, उसमें मगरमच्छ फाइबर का बनाया गया था। उसके लिए भी एक मॉल्ड तैयार किया गया था। मॉल्ड में फाइबर के लिक्विड फॉर्म को सॉलिड बनाया गया था और उसके बाद उसे मगरमच्छ का शेप दिया गया था। मुझे लगता है कि जो सुपरमैन का कॉन्सेप्ट है उसे हनुमानजी से ही इंस्पायर होकर बनाया गया है।

अन्य समाचार