सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर संजय राउत ने उठाए कई सवाल, मानसिक स्थिति को लेकर कही ये बात

मुंबई: शिवसेना के मुखपत्र सामना में आज सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद विवादों में घिरे नेपोटिज्म और म्यूजिक माफिया के ऊपर लेख लिखा गया है. राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay-Raut) ने अपने लेख रोख ठोक के जरिए इन मुद्दों को उठाने वाले लोगों पर सवाल उठाए हैं और साथही में सुशांत सिंह के कई अभिनेत्रियों के साथ रिश्तों की बात को प्रमुखता से उठाया है.

संजय राउत ने अपने लेख में जो लिखा, उन्हें हम प्वाइंटर्स में बता रहे हैं-
1- संजय राउत ने लेख में शक जताया कि क्या सुशांत सिंह की मौत के बाद म्यूजिक इंडस्ट्री की माफियाबाजी और फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म सामने आ गया है.
2- संजय राउत ने लिखा कि "ठाकरे" फिल्म के बाद "जॉर्ज फर्नांडीस" की बायोपिक बनने जा रही थी. जिसके लिए सुशांत सिंह हमारी नजर में थे क्योकि "धोनी" फिल्म में हमने उनका काम देखा था. लेकिन सुशांत सिंह की मानसिक स्थिति, डिप्रेशन और खराब व्यवहार के बारे में हमें बताया गया था, जिसकी वजह से बड़े प्रोडक्शन हाउसेस उससे दूर हो रहे थे.
3- संजय राउत के मुताबिक क्या सुशांत सिंह की सुसाइड वाकई में व्यवसायिक वजहों से हुई थी, ये 100% सही बात नहीं है. सुशांत सिंह सुसाइड करेगा, ऐसी आशंका एक प्रोड्यूसर ( मुकेश भट्ट) ने जताई थी, लेकिन सुशांत को बचाने के लिए क्या किया गया.
4- लेख के मुताबिक कर्ज के तले बीते 10 सालों में लाखों किसानों ने सुसाइड किया है, नोटबन्दी में कई लोगों के रोजगार छीने गए थे, लॉकडाउन की वजह से कई लोगों की नौकरियां गईं, जिन्होंने सुसाइड कर लिया, लेकिन मीडिया ऐसी खबरों पर ध्यान नहीं देता है. सुशांत सिंह के सुसाइड को उत्सव में बदल दिया है. ऊपर से चीनी हमले में 20 जवान शहीद हो गए हैं.
कोरोना का कहर: इन 8 राज्यों में हैं 85% केस और 87% मौत के मामले
5- बॉलीवुड के नेपोटिज्म का बचाव करते हुए संजय राउत ने कहा है कि ये कहना सही नहीं होगा कि हिंदी सिनेमा पर 2 या 5 लोगों का कब्जा है, और उनके अवरोध बनाने से सुशांत से सुसाइड किया है. अगर इसे सच मानें तो रोज दो अभिनेता सुसाइड करेंगे.
6- लेख के मुताबिक सुशांत सिंह के मामले में एक बात तय है कि ये "हत्या" नहीं है. जब वो कोई सुसाइड नोट छोड़कर नहीं गया तो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से 11-11 घण्टे पूछताछ क्यों की जा रही है. सुशांत हर महीने 5 लाख रुपये के फ्लैट, महंगी कारों पर कुल मिलाकर 10 लाख रुपए का खर्च कर रहा था, यानी वो इसका लुत्फ उठा रहा था. सुशांत सिंह के कम से कम 10 अभिनेत्रियों के साथ संबंधों का खुलासा हुआ है. कई लड़कियों से उसका ब्रेकअप भी हुआ था, जिसके बाद नाकामी से निराश होकर वो सुसाइड कर लेता है. आज सुशांत सिंह के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा उसके अफेयर्स या लफड़ों को लेकर हो रही है, और मीडिया अब उन लड़कियों का पीछा कर रहा है. ये सब उत्सवी झुंड का केंद्र है.
-
7- लेख के मुताबिक, अभिनेत्री कंगना रनौत ने बॉलीवुड के कुछ गिरोहबाजों का पर्दाफाश किया है, ऐसा कंगना कहती हैं लेकिन फिर भी वो अपने क्षेत्र में सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गई हैं. सोनू निगम ने म्यूजिक इंडस्ट्री में माफियाबाजी पर हमला किया है जिसमें अबु सलेम का नाम सामने आया है. ये नेपोटिज्म क्रिकेट, राजनीति, उद्योग सभी क्षेत्रों में है. जो पांव जमाकर खड़े रहते हैं, वो संघर्ष में आगे बढ़ते हैं.
8- लेख के मुताबिक, किसी मौत या सुसाइड का उत्सव या मार्केटिंग कैसे की जा सकती है, सिनेमा के पर्दे पर पहले साइड इफेक्ट्स जैसी चीज होती थी अब "सुशांत इफेक्ट्स" है.

अन्य समाचार