कौआकोल में विवाहिता की हत्या कर शव को दफनाया

कौआकोल : कौआकोल थाना क्षेत्र के जोगाचक गांव में एक विवाहिता की दहेज की खातिर हत्या कर दी गई। हत्या कर शव को दफना दिया गया। घटना 26 जून की बताई जा रही है। इस संबंध में मृतका के पिता के लिखित आवेदन पर रविवार को कौआकोल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पिता ने अपनी पुत्री के हत्यारों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

-----------------
क्या है मामला
- कौआकोल थाना में मृतक के पिता नवादा नगर के मिर्जापुर हाट निवासी मो.नसीम उद्दीन द्वारा दिए गए लिखित आवेदन कहा गया है कि पुत्री सादिया खातून की शादी मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार कौआकोल थाना क्षेत्र के जोगाचक गांव के बलवापर मोहल्ला निवासी मो. कमरू उद्दीन मियां के पुत्र मो. शमशेर उर्फ छोटू मियां के साथ 2014 में की थी। शादी के लगभग छ: माह बाद से ही शमशेर तथा कमरू मियां के द्वारा उनकी पुत्री को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। अचानक 26 जून को स्थानीय लोगों द्वारा मोबाइल पर उन्हें सूचना दी गई कि उनकी पुत्री का देहांत हो गया है और शव को दफना दिया गया है। जानकारी के बाद नवादा से जोगाचक पुत्री के सुसराल पहुंचकर उसकी खोजबीन की तो वहां जान मारने की धमकी दी जाने लगी। तब थाना आकर शिकायत दर्ज कराई। थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ससुराल वाले घर छोड़कर फरार बताए जा रहे हैं।
शहर की साफ-सफाई की मुकम्मल व्यवस्था नहीं, लोग परेशान यह भी पढ़ें
------------------
घटना में 13 आरोपित
- मृतका के पिता द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में मृतका के पति,सास,ससुर समेत 13 लोगों को आरोपित किया गया है। प्राथमिकी में साजिश के तहत दहेज के लिए पुत्री की निर्मम हत्या कर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को दफना देने का आरोप लगाया गया है। बता दें कि मृतका के दो छोटे-छोट बच्चे भी हैं।
----------------
कहते हैं अधिकारी
- मृतक सादिया खातून के पिता द्वारा लिखित आवेदन प्राप्त होते ही मामले की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। वरीय अधिकारी के आदेश के बाद शव की क्रबिस्तान से बरामदगी कर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेजा जाएगा। जिसके बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई कर सकेगी।
मनोज कुमार, थानाध्यक्ष, कौआकोल।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार