पोखर में स्नान करने के दौरान बालक डूबा, मौत

जंदाहा : जंदाहा थाना की सलहा पंचायत के चखुर्दी गांव स्थित चंवर के एक पोखर में रविवार की शाम स्नान करने गए एक बालक की गहरे पानी में चले जाने से डूब जाने से मौत हो गई । मृतक की पहचान चखुर्दी निवासी कुशेश्वर राय के 10 वर्षीय पुत्र बिट्टू कुमार के रूप में की गई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि शाम को बिट्टू कुमार अपने पड़ोस के बच्चों के साथ खेलने गया था। बच्चों के साथ खेलने के दौरान ही बिट्टू कुमार अपने अन्य बच्चों के साथ पोखर में स्नान करने चला गया। स्नान करने के दौरान बिट्टू कुमार पोखर के गहरे पानी में चला गया जहां वह डूब गया।


उसको पोखर के गहरे पानी में डूबते देख उसके साथ स्नान कर रहे बच्चों ने दौड़ कर इसकी सूचना उसके स्वजनों एवं ग्रामीणों को दी। सूचना पर उसके परिजन एवं ग्रामीण पोखर पर पहुंच पोखर के गहरे पानी से उसे निकाले जाने का अथक प्रयास किया। ग्रामीणों द्वारा काफी मशक्कत से पोखर के गहरे पानी से बिट्टू कुमार को निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। हालांकि स्वजनों द्वारा बिट्टू कुमार को इलाज हेतु जंदाहा के एक निजी अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर मृतक के स्वजनों में कोहराम मच गया। मृतक की मां का रो-रोकर बुरा हाल है।
मृतक के पिता बाहर रहकर मजदूरी करते हैं और वर्तमान में लॉक डाउन के कारण घर पर ही रह रहे हैं। मृतक बिट्टू कुमार दो भाई एवं दो बहन में सबसे बड़ा भाई था। घटनास्थल पर पहुंचे पंचायत के मुखिया पति पूर्व मुखिया मुकेश कुमार राय द्वारा घटना की सूचना जंदाहा थाना एवं अंचल अधिकारी को दी गई। सूचना पर जंदाहा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। मृतक के दाह संस्कार के लिए मुखिया ने कबीर अंत्येष्टि योजना से राशि मुहैया कराई। जंदाहा पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम में भेजे जाने को लेकर प्रक्रिया जारी थी। पूर्व मुखिया मुकेश राय ने स्थानीय प्रशासन से मृतक के स्वजन को अति शीघ्र आपदा विभाग की ओर से चार लाख रुपये एवं पारिवारिक लाभ योजना से 20 हजार रुपये मुहैया कराए जाने की मांग की।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार