वैशाली में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़

महुआ/चेहराकलां : कटहरा ओपी क्षेत्र के चचपैठ चकौलिया गांव में बिहार एसटीएफ, पश्चिम बंगाल एसटीएफ, मुजफ्फरपुर और वैशाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में वर्षों से चल रहे अवैध हथियारों की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया। फैक्ट्री में छापेमारी के बाद वहां से मिली अ‌र्द्धनिर्मित पिस्टलों को देख पुलिस हैरान रह गयी। भारी संख्या में अ‌र्द्धनिर्मित पिस्टल बरामद की गयी हैं। इनके अलावा पिस्टल की बॉडी, 157 पिस्टल की स्लाइड, 48 पिस्टल की बॉडी, 43 अ‌र्द्धनिर्मित पिस्टल बॉडी, 142 बॉडी प्लेट, 22 लोहे का रॉड, एक कट्टा, दो कारतूस एवं पांच मोबाइल बरामद किए गए। पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें वैशाली जिले के तीन, मुंगेर जिले के तीन और जुमई का एक व्यक्ति शामिल है।

पोखर में स्नान करने के दौरान बालक डूबा, मौत यह भी पढ़ें
एसपी गौरव मंगला ने बताया कि सूचना मिली कि कटहरा ओपी क्षेत्र में अवैध हथियारों की फैक्ट्री चल रही है। इस सूचना पर बंगाल और बिहार एसटीएफ, मुजफ्फरपुर एवं वैशाली पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। भारी संख्या में अ‌र्द्धनिर्मित हथियार मिले हैं। सात लोगों की गिरफ्तारी की गयी है। इस संबंध में कटहरा ओपी में एफआइआर दर्ज कर कई बिन्दुओं पर इसकी जांच की जा रही है।
जानकारी के अनुसार कटहरा ओपी के चपैठ गांव में अवैध रूप से हथियार बनाने की सूचना पर रविवार की दोपहर मुंगेर, मुजफ्फरपुर एवं वैशाली एसपी के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से छापामारी अभियान शुरू किया। छापेमारी से पूर्व सादे लिबास में आए पुलिसकर्मियों ने लगभग एक किलोमीटर की एरिया की नाकेबंदी की थी। उसके बाद टीम के सदस्य गांव के ही मोहम्मद शफी अहमद के पुत्र मोहम्मद अकाली मियां उर्फ मोहम्मद साहेब रजा के घर में पहुंची। साहब का घर चपैठ मस्जिद के निकट ही है तथा उसके घर की चारों तरफ लगभग 10 फीट ऊंची बाउंड्री वाल है जिसके कारण अंदर की गतिविधियों की खबर बाहर के लोगों को कम ही हो पाती थी। ।घर में आने-जाने के लिए मात्र एक गेट है। पुलिस द्वारा लगभग 2 घंटे से अधिक समय तक छापामारी की गयी। पुलिस ने घर से चार लेथ मशीन भी बरामद की है।
छापामारी के क्रम में मोहम्मद साहेब रजा के अलावा उसके दो बेटे मोहम्मद आसिफ रजा , मोहम्मद सर्फे आलम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । इसके अलावा मुंगेर के तीन कारीगर मो. लड्डन, मो. लल्लन, मो. परवेज एवं जमुई के मो. अफरोज को जो मो. साहेब रजा के घर रहकर ही हथियार बनाते थे, को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार