सुशांत सिंह राजपूत कभी 250 रुपयों में भी करते थे काम, बाद में करोड़ों कमाने लगे

सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड फिल्मों के जाने-माने अभिनेता है. 14 जून 2020 को इन्होंने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. बॉलीवुड के साथ ही पूरी दुनिया इस खबर से शोक में डूब गयी है. इनकी फांसी की वजह का पता तों नही चल पाया है, लेकिन पुलिस इनकी मौत के कारणों का पता कर रही है.

अपने काम और करियर को लेकर परेशान थे सुशांत सिंह राजपूत

पुलिस के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत ने अपने कमरे में हरे रंग के कपड़े से फंसी का फंदा बनाया था. उस समय उनके अलावा उस कमरे में कोई भी नही था. जिसका मौका उठाते हुए इन्होंने ये कदम उठाया था.
फिलहाल पुलिस इनके पड़ोसियों से पूछताछ कर रही हैं. सूत्रों के अनुसार वो 6 महीनों से डिप्रेशन के शिकार थे. वो अपने काम और करियर को लेकर परेशान थे.
कभी 250 रूपये के लिए करते थे काम
सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार के पटना में 21 जनवरी 1986 को हुआ था. 34 वर्षीय इस अभिनेता ने अपने फ़िल्मी करियर ने बहुत ही मुश्किलों का सामना किया था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि एक्स्ट्रा डांसर के तौर पर भी इन्होंने काम किया है. जिसके लिए इन्हें 250 रूपये मिलते थे.
अपनी मेहनत और लगन के दम पर सुशांत ने बांद्रा में 20 करोड़ का घर खरीदा है. इसके साथ ही चाँद पर इन्होंने जमीन खरीदी हुई थी. अपने करियर में इतना बड़ा मुकाम हाशिल करने वाले अभिनेता ने टीवी के कई सीरियलों जैसे 2008 में 'किस देश में मेरा दिल है' 2010 में 'जरा नच के दिखा', 2015 में सिआईडी, 2016 में कुमकुम भाग्य आदि में काम किया था.
धोनी के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म से मिली थी सफलता

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2013 में 'काई पो छे' फिल्म से की थी. जिसके बाद शुद्ध देशी रोमांस, राबता, पीके, केदारनाथ, छिछोरे जैसी कई हिट फिल्मे की है. लेकिन इन्हें असली पहचान क्रिकेटर एम एस धोनी के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म से मिली थी.
सुपरस्टार सुशांत सिंह ने अपनी निजी जिन्दगी में कई उतार चड़ाव देखने के बावजूद भी कभी इस तरह का कदम नहीं उठाया था, लेकिन काल अगर सर पर सवार हो जाए तों कौन अपनी मौत से बच सकता है.
ऐसा ही इस अभिनेता के साथ हुआ जिसने कभी अपने सपनों की मंजिल पाने के लिए दिन रात एक किये हो और आज उन्ही सपनों को छोड़ दुनिया से अलविदा कर चूका हो. इनके अपने परिवार, गर्लफ्रेंड, दोस्तों सभी को गहरा सदमा पहुंचा है.
यह भी पढ़े : https://english.sachhikhabars.com/blog/2019/12/09/3-most-successful-films-of-deepika-padukones-bollywood-career/
Tags: शुशांत सिंह राजपूत

अन्य समाचार