जीनियस थे SUSHANT SINGH RAJPUT, प्लेन उड़ाने तक की ट्रेनिंग ले रखी थी। देखिए VIDEORelated Story

जीनियस थे SUSHANT SINGH RAJPUT, प्लेन उड़ाने तक की ट्रेनिंग ले रखी थी। देखिए

स्वीटी गौर - बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं है - लेकिन वो कहते हैं ना, इंसान का काम और काबिलियत कभी नहीं मरती। कुछ ऐसा ही नज़ारा पिछले काफी दिनों से हम सुशांत के मामले में भी देख रहे हैं । सुशांत अपने पीछे अपनी कई यादें छोड़ गए हैं । सुशांत के चाहने वाले उन्हें बहुत मिस कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर उनके पुराने वीडियोज और फोटोज शेयर भी शेयर कर रहें हैं । अब, सुशांत सिंह राजपूत का एक पुराना वीडियो सामने आया है। सुशांत की 150 ख्वाबों की लिस्ट में से सबसे पहला ख्वाब था प्लेन उड़ाना और इसे उन्होंने पूरा भी किया था। सुशांत ने Boeing 737 के कॉकपिट में बैठे प्लेन उड़ाते हुए अपना वीडियो भी शेयर किया था।

Sushant Flying An Airplane. ✈✈ His Range Was Far Beyond Cinema.❤ #sushantsinghrajput #sushantsingh #ripsushanthsinghraput? #ripsushantsinghrajput @sushantsinghrajput
A post shared by E24 Bollywood (@e24official) on Jun 28, 2020 at 1:30pm PDT

साइंस, स्पेस ट्रैवल और एविएशन को लेकर तरह-तरह का सपना बुनने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने अपना यह वीडियो इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया था, जिसे उन्होंने वहां से बाद में डिलीट कर दिया लेकिन ने उस वीडयो को तब तक वायरल कर दिया। उन्होंने प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग लेते हुए अपना वीडियो शेयर किया था। Boeing 737 Fixed Base Flight Simulator की कॉकपिट में बैठे सुशांत ने जिस तरह से फ्लाइट की कमान अपने हाथ में संभाली वह देखने लायक है । इसके लिए उन्होंने फ्लाइंग लाइसेंस भी लिया था। सुशांत सिंह राजपूत काफी इंटेलिजेंट स्टूडेंट रहे।

#sushantsinghrajput #ripsushantsinghrajput??
A post shared by E24 Bollywood (@e24official) on Jun 15, 2020 at 3:12am PDT

स्पेस साइंस में उनकी बहुत दिलचस्पी थी। सुशांत सिंह राजपूत ने बताया था कि वह बचपन से एस्ट्रोनॉट बनना चाहते थे और नासा जाना चाहते थे लेकिन नहीं जा पाए थे। आखिरकार साल 2017 में वह उन्हें एक वर्कशॉप के लिए नासा जाने का मौका मिला था।

तीन साल पहले सुशांत की एक फिल्म 'चंदा मामा दूर के' की अनाउंसमेंट की गई थी. इस साइंस फिक्शन फिल्म के लिए सुशांत ने नासा की स्पेशल ट्रेनिंग ली थी. इसमें वे एक एस्ट्रोनॉट की भूमिका निभा रहे थे। खगोल विज्ञान में उनकी इतनी रूचि थी कि उन्होंने 55 लाख में एक दूरबीन भी खरीदी थी जिसके जरिए वो तारों और ग्रहों से बातें करते थे।

Spacetime crunch ?? Thank you @siddharth_pithani for this picture ❤
A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on May 30, 2019 at 5:48am PDT

सुशांत सिंह राजपूत के घर में सैकड़ों किताबे थी। बुक्स उनके बेस्ट फ्रेंड्स थे। साइंस और हिस्ट्री में उनके नॉलेज की सभी दाद देते थे। स्पेस साइंस पर वो घंटो बाते कर सकते थे। उनके निधन के बाद प्रियंका चोपड़ा ने भी इस बात का जिक्र किया था। प्रियंका चोपड़ा के साथ एस्ट्रो फीजिक्स पर दोनों अक्सर चर्चा करते थे।

सुशांत सिंह राजपूत के बारे में कहा जाता है कि वो बहुत जीनियस थे। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे वो अपने दोनों हाथों से एक साथ लिखते नजर आ रहे हैं। सुशांत ने अपनी फिल्म छिछोरे के को-स्टार ताहिर राज भसीन का नाम दोनों हाथों से एक साथ लिखा है। इसके बाद वह काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐक्टर मल्टी-टैलंटेड थे।

Genius @sushantsinghrajput . Sushant could write with his both hands. #sushantsinghrajput #sushantsingh #sushant #ripsushantsinghrajput? #ripsushantsinghrajput sushantsingh #ripsushant
A post shared by E24 Bollywood (@e24official) on Jun 21, 2020 at 10:46am PDT

सुशांत दोनों हाथों से सिर्फ लिखते ही नहीं थे बल्कि वो टीटी भी खेल लेते हैं। दोनों हाथों पर एक जैसा नियंत्रण वाकई किसी जीनियस का ही हो सकता है। उनका एक ऐसा ही वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वो दोनों हाथों से टेबल टेनिस खेलते दिख रहे हैं।

#CelebratingSushantsLife :Sushant was ambidextrous , which means he could use his left & right hands equally well as seen in this video of him playing table tennis with both his hands ?? . . #sushantsinghrajput
A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood) on Jun 26, 2020 at 7:56am PDT


Related Story

अन्य समाचार