रोहतास में कोरोना से एक और मौत, मृतकों की संख्या हुई चार

रोहतास : रोहतास प्रखंड के अकबरपुर निवासी 55 वर्षीय घनश्याम गुप्ता की कोरोना से सोमवार को मौत हो गई। कोरोना संक्रमण की जानकारी मौत के बाद सदर अस्पताल सासाराम में हुई जांच में मिली है। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। उसे कोविड गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार के लिए अकबरपुर ले जाया जा रहा है।

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि दो दिन पूर्व घनश्याम गुप्ता की तबियत खराब होने पर परिजन डेहरी के एक निजी अस्पताल में ले गए थे, जहां उसका इलाज चल राह था। रविवार को चिकित्सक ने उसे पटना के पारस हॉस्पिटल में रेफर कर दिया। पटना पहुंचने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
स्कार्पियो पलटने से मां-बेटी की मौत, छह घायल यह भी पढ़ें
सीएस ने बताया कि परिजन अंतिम संस्कार के लिए गांव ले जा रहे थे, तभी उन्हें जानकारी हुई और शव को सदर अस्पताल मंगा जांच कराई गई। जांच में कोरोना पॉजीटिव पाया गया। शव को सरकार के गाइडलाइन के अनुसार पैक कर पैतृक गांव में चिकित्सा अधिकारी की उपस्थिति में अंतिम संस्कार के लिए भेजा जा रहा है। उनके घर के अन्य सदस्यों की भी जांच कराई जा रही है व क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है। वहीं डेहरी में जिस अस्पताल में उसका इलाज हुआ है, वहां के चिकित्सक, कर्मियों व संपर्क में आए इलाज कराने वाले मरीजों की भी टेस्ट कराई जाएगी। कोविड के नियम के अनुसार मृतक के घर के आसपास सील कर आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी। सिविल सर्जन ने कहा कि जिले में कोरोना से यह चौथी मौत है। डेढ़ माह पूर्व सदर प्रखंड के धौडाड़ गांव में भी एक वृद्ध की मौत कोरोना से हो गई थी। वहीं 26 जून को रोहतास प्रखंड के अकबरपुर में बनारसी साह तथा 27 जून को नोखा के पचपोखरी टोला के उमेश चंद्रवंशी की मौत हुई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार