क्षतिग्रस्त पथों को बनाएं मोटरेबल : डीएम

दरभंगा। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने पथ प्रमंडल एवं ग्रामीण कार्य प्रमंडलों के कार्यपालक अभियंताओं को दो दिनों में सभी पथों का सर्वेक्षण कर वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए उन्हें मोटरेबल बनाने का निर्देश दिया है।

कहा है कि स्थानीय विधायक, पार्षद और पंचायत प्रतिनिधियों से भी बात कर क्षतिग्रस्त पथों की जानकारी प्राप्त करें। उन्हें ग्रामीण क्षेत्र के सभी पथों की जानकारी रहती है। जनप्रतिनिधियों से कई पथों के क्षतिग्रस्त होने की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। इसलिए उनसे बात कर क्षतिग्रस्त पथों की सूची प्राप्त कर उसको तुरंत मोटरेबल बनाएं। जिन पथों की मरम्मत का कार्य चल रहा है, उन्हें तेजी से पूर्ण कराएं। वहीं, जिस पथ का टेंडर स्वीकृत है लेकिन अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है, वहां अविलंब कार्य प्रारंभ कराएं। वे समाहरणालय में आयोजित समीक्षा बैठक कर रहे थे।
देसी शराब की भट्ठियां ध्वस्त, धंधेबाज फरार यह भी पढ़ें
समीक्षा में पाया गया कि पथ प्रमंडल, दरभंगा और बेनीपुर सहित सभी ग्रामीण कार्य प्रमंडल में कई योजनाओं की प्रगति अत्यंत धीमी है। संबंधित अभियंता द्वारा कार्य को तेजी से पूरा करने में कोई उत्सुकता नहीं है। कई कार्यपालक अभियंता को उनके कार्य क्षेत्र में पड़नेवाले पथों की अद्यतन स्थिति की भी जानकारी का अभाव पाया गया।
डीएम ने इसपर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सभी कार्यपालक अभियंताओं को अपने सहयोगी एइ, जेइ के साथ उनके क्षेत्राधीन सभी पथों का सर्वेक्षण कर दो दिनों के अंदर अद्यतन प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार