वृद्धा मां का इलाज करा लौट रहे बेटे-बहू की सड़क दुर्घटना में मौत

नवादा : नवादा-जमुई पथ पर धमौल ओपी के कुटिया मोड़ के समीप बुधवार की मध्य रात्रि बोलेरो और ट्रक की सीधी भिड़ंत हुई। जिसमें एक दंपती की मौत हो गई। जबकि चालक समेत दो लोग घायल हो गए। मृतक दंपती गानो मांझी व मीना देवी कुढ़ेता गांव के निवासी थे। रात्रि गश्ती दल द्वारा जख्मी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। मृतकों के शव को पोस्टमार्टम बाद स्वजनों को सौंप दिया गया है।

-------------------
क्या है घटना
- बताया जाता है कि पकरीबरावां थाना क्षेत्र के कुढेता गांव निवासी गणपत उर्फ गानो मांझी अपनी मां देवनिया देवी का इलाज कराने जमुई जिला के अलीगंज बाजार गए हुए थे। साथ में पत्नी मीना देवी भी थी। इलाज कराकर मध्य रात्री को लौटने के दौरान कुटिया मोड़ के समीप बोलेरो की टक्कर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से हो गई। जिसमें बोलोरो के परखच्चे उड़ गए। घटनास्थल पर ही गानो मांझी की मौत हो गई। जबकि पत्नी की मौत इलाज के लिए नवादा ले जाने के दौरान रास्ते में ही हो गई। मां की हालत काफी चिताजनक है। जिन्हें बेहतर इलाज हेतु पटना रेफर किया गया है। घटना के बाद धमौल ओपी का पेट्रोलिग वाहन जब घटनास्थल पर पहुंची तो दुर्घटनाग्रस्त वाहन में 3 लोग ही सवार मिले। चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया था। ट्रक चालक भी वाहन लेकर भागने में सफल रहा था।

-------------------
तीन पुत्री और 2 पुत्र के सर से छीन गया माता पिता का साया
- मृतक अपने पीछे 3 पुत्री और दो पुत्र को छोड़ गया है। जिसमें 22 वर्षीया पुत्री आरती कुमारी, 18 वर्षीया पुत्री सारी कुमारी एवं 16 वर्षीया पुत्री पूनम कुमारी, 14 वर्षीय पुत्र पुनीत कुमार एवं 10 वर्षीय पुत्र गूगल कुमार शामिल हैं। पांचो बच्चों के सर से जहां माता पिता का साया छिन गया है। वहीं परिवार में मातमी सन्नाटा भी पसरा है। हर कोई इस दु:ख की घड़ी में धैर्य से रहने की सलाह दे रहे हैं। फिलहाल गांव में मातम का माहौल है।
-----------------
मजदूर परिवार के थे मृतक दंपती
- ट्रक बोलेरो की सीधी टक्कर में मृत दंपती गणपत मांझी और मीना देवी मजदूरी कर अपना घर गृहस्थी को चला रहे थे। मां का इलाज कराने किराए पर बोलेरो लिया था। बोलेरो गांव के ही किसी चंदन का बताया जा रहा है। इलाज कराकर लौटने के क्रम में हादसा हुआ। इस परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय थी। पिछले वर्ष ही उसे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला था। जिससे दो कमरा पक्का बन पाया था। बाकी मिट्टी का ही घर है। 1 साल पहले गणपत के पिता छोटू मांझी की मौत हुई थी। पिता का मौत के बाद मां के इलाज के लिए हर हमेशा इसे आर्थिक तंगी की ओर ले जाया करता था। अंतत: उसे मौत के दरवाजे तक पहुंचा दिया।
------------------
दिया जाएगा मुआवजा
- प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार ने बताया कि मृतकों के आश्रितों को परिवारिक लाभ के तहत 20 हजार चेक एवं आपदा के तहत मिलने वाली सहायतार्थ राशि दी जाएगी। श्रम विभाग से भी अन्य लाभ दिलाया जाएगा।
--------------------------
इनसेट- अनियंत्रित गति के ट्रक के कारण लगातार हो रही दुर्घटनाएं
संसू, पकरीबरावां : नवादा जमुई पथ पर शाम होते ही ट्रक चालक अनियंत्रित गति से भीड़भाड़ वाले स्थानों से भी तेजी से गुजरते हैं। जिससे हमेशा सड़क दुर्घटना की आशंका बनी रहती है और तो और ट्रक चालक प्रेशर होरन पर इस तरीके से दबाव बना देते हैं, की लोग सड़कों को छोड़कर भागने में ही मुनासिब समझते हैं। हाल ही में पकरीबरावां वारिसलीगंज पथ पर भी वारिसलीगंज मोड़ के समीप एक बिजली के पोल में अनियंत्रित गति से टक्कर मार दिया था। भले ही इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुए थे तथा प्रखंड कार्यालय के समीप विगत 2 सप्ताह पूर्व मोटरसाइकिल की टक्कर के बाद अनियंत्रित गति से आ रही ट्रक बड़ी तालाब निवासी ईश्वरी साव के पुत्र गणेश कुमार को रौंदते हुए ट्रक चालक भागने का प्रयास किया था। जिसके बाद में पुलिस के सहयोग से ट्रक को पकड़ लिया गया और चालक भागने में सफल हुआ था ऐसी और भी कई दुर्घटनाएं ट्रक चालकों द्वारा मुख्यालय में घटित हो चुकी है। बावजूद स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई ठोस पहल नहीं किया जा रहा है। जिससे आए दिन सड़क दुर्घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है प्राय: देखा जाता है कि ट्रक चालक या तो नशे मे धुत होते हैं या फिर तेज आवाज में लॉउडस्पीकर बजाते हुए बाजारों से गुजरते हैं जिसके कारण उन्हें सड़कों पर चलने वाले हर लोग किड़े के समान दिखाई देते हैं जिससे दुर्घटना पर दुर्घटना मुख्यालय में लगातार होते आ रही है पिछले 30 दिनों में कुल 4 ट्रक से दुर्घटनाएं मुख्यालय में घटित हो चुकी है जिसमे सभी के सभी ट्रक चालक अनियंत्रित गति से सड़कों पर ट्रक चला रहे थे। प्रखंड के कई प्रबुद्ध नागरिकों ने स्थानीय प्रशासन से ऐसे अनियंत्रित गति से चलने वाले वाहनों पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार