बखरी में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना पॉजिटिव

बेगूसराय। कोरोना महामारी के दौरान अनलॉक-1.0 के आरंभ के साथ ही वायरस के संक्रमण को लेकर लोगों की बड़ी लापरवाही भी देखने को मिल रही है। नतीजा है कि वायरस के संक्रमण का दायरा रोज बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को बखरी में एक ही परिवार के छह लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जिससे आसपास के लोगों में भारी दहशत देखा जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उक्त परिवार का मुखिया बाजार में स्वास्थ्य जांच केंद्र चलाते हैं। वे सबसे पहले वायरस से संक्रमित पाए गए। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन द्वारा उनके परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल लेकर जांच कराई गई। जिसमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। पॉजिटिव पाए गए लोगों में एक पुरुष, एक महिला एवं चार युवतियां हैं। जबकि परिवार के सबसे नन्हें सदस्य एक वर्ष के बच्चे की रिपोर्ट आनी बाकी है।
बाइक की डिक्की तोड़ पैसा लेकर भागते चोर धराया यह भी पढ़ें
संक्रमण को लेकर परिवार के सदस्य समेत आसपास के लोग स्तब्ध हैं। पूरा परिवार कैसे संक्रमित हुआ लोग इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं। कुछ लोग जांच घर में किसी संक्रमित व्यक्ति के आने को इसका कारण मान रहे हैं। जबकि कुछ परिवार के लोगों के एक शादी समारोह में भाग लेने या फिर परिवार के एक सदस्य की बेगूसराय की एक क्लीनिक में हुई शल्य चिकित्सा को इसकी वजह मान रहे हैं। बहरहाल मामला जो भी हो मामले को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। एसडीओ अनिल कुमार ने बताया कि संक्रमित लोगों के वार्ड छह स्थित आवास तथा वार्ड आठ स्थित जांच केंद्र एवं उसके आसपास निगरानी बढ़ा दी गई है। साथ ही परिवार के संपर्क में आए लोगों की भी ट्रेसिग की जा रही है। एसडीओ ने लोगों को सतर्क रहने तथा संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी का कड़ाई से पालन करने की अपील की है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार