महनार में 16 और पातेपुर में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज, संख्या 200 के पार

हाजीपुर। वैशाली जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। जिले में गुरुवार को 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें सबसे अधिक 16 पॉजिटिव महनार प्रखंड क्षेत्र के हैं, वहीं पातेपुर का 5 एवं बिदुपुर और हाजीपुर प्रखंड क्षेत्र का एक-एक संक्रमित है। इसे लेकर जिले में बीते 48 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है, जबकि जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या दो सौ के आंकड़े को पार करते हुए 215 पर पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक जिले में 80 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। हालांकि कोरोना संक्रमितों में जिले के चार लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है।

सोनपुर रेलवे में फिर मिला कोराना पॉजिटिव मरीज यह भी पढ़ें
वैशाली जिले में गुरुवार को 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर यह सूचना जारी की गई है। वैशाली के जिला स्वास्थ्य प्रबंधक मणी भूषण झा ने स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर वैशाली के 21 कोरोना पॉजिटिव की सूचना जारी किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि जिले को अभी तक हार्ड कॉपी नहीं मिली है। डीपीएम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर जारी की गई सूचना के आलोक में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। बताया कि जारी सूचना के अनुसार 21 कोरोना पॉजिटिव में 16 महनार एवं 5 पातेपुर के होने की जानकारी मिली है। वहीं हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित बिस्कुट फैक्ट्री में काम करने वाला बिदुपुर का एक व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इधर, हाजीपुर प्रखंड क्षेत्र में भी एक 15 वर्ष की किशोरी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मिली है। हालांकि बिदुपुर एवं हाजीपुर सदर प्रखंड क्षेत्र में एक-उएक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि डीपीएम ने नहीं की है। बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। हाजीपुर : जिले में गुरुवार को 23 कारोना पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ ही बीते 48 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है, जबकि जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या दो सौ के आंकड़े को पार करते हुए 215 पर पहुंच गई है। गौरतलब हो कि इसके पूर्व मंगलवार की रात स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर वैशाली जिले में कोरोना 22 मामले मिलने की जानकारी सार्वजनिक की गई थी। इनमें 20 पॉजिटिव मरीज पुलिस कर्मी हैं जो सदर थाना और पुलिस लाइन के हैं। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम मणिभूषण झा ने स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर सार्वजनिक की गई जानकारी के आधार पर दी थी। यह भी बताया गया था कि 20 के अलावा एक व्यक्ति रहिमापुर और एक पातेपुर का है। इधर, बुधवार को हाजीपुर के फन प्वाइंट रिसॉर्ट आइसोलेशन सेंटर में 19 पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया था। जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच बेपरवाह होते लोग
हाजीपुर : वैशाली जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या करीब 215 हो गई है। कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इधर, जिले में कोरोना को लेकर भयावह स्थिति के बीच हालात यह है कि लोग खुद एवं परिवार की जान की कीमत पर भी मानने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। शहर से लेकर गांव तक अधिकांश लोग शारीरिक दूरियों का पालन करने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। हाजीपुर नगर में हालात यह है कि अधिकतर सड़कों पर प्रत्येक दिन जाम लग रहा है। भीड़ में फंसे लोगों में कौन कोरोना संक्रमित है, यह किसी को पता नहीं है। ऐसे में खतरे की संभावना और भी बढ़ जाती है। हद तो यह है जिला प्रशासन की बार-बार अपील एवं चेतावनी दिए जाने के बाद भी काफी संख्या में लोग मास्क लगाकर अपने घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं।

स्नान करने के दौरान गंगा नदी में दो किशोर डूबे, एक का मिला शव यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार