करायपरशुराय में दो पुलिस पदाधिकारी, 5 पुलिसकर्मी समेत 22 नए मिले कोरोना संक्रमित

बिहारशरीफ : जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पहले प्रवासी के आने के बाद अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही थी पर अब आम जनता को इसका परिणाम भुगतना पड़ रहा है। हाल के दिनों में अधिकांश मामला स्थानीय लोगों का ही आया है। शुक्रवार को जिले के करायपरशुराय में दो पुलिस पदाधिकारी व 5 पुलिसकर्मी समेत कुल 22 नए कोरोन संक्रमित का रिपोर्ट आया है। करायपरशुराय थाना में पदस्थापित कुल 16 लोग पिछले तीन दिनों में संक्रमित हो चुके हैं। इस प्रकार इन पुलिसकर्मियों व पदाधिकारियों से चेन बनते जा रही है। हालांकि इसी प्रखंड में विद्युत विभाग का एक कर्मी, एक नाई व एक कपड़ा दुकानदार भी पॉजिटिव हुए हैं। इसी तरह बिहारशरीफ के सकुनत मोहल्ला में आज फिर 5 कारोना संक्रमित हुए हैं। बता दें कि यह सकुनत मोहल्ला पहले कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है और महीनों तक इस मोहल्ले को सील किया गया था। एक बार फिर इस मोहल्ले को सील करने की तैयारी हो रही है। इधर, नगरनौसा में 8 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। बता दें कि एक दिन पहले सिलाव प्रखंड में एक साथ 16 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सिलाव बाजार को सील कर दिया गया। इसी तरह एक सप्ताह पहले लहेरी थाना के ब्रहमस्थान में एक साथ 10 लोगों के पॉजिटिव आते ही पूरे मोहल्ले को सील कर दिया गया। बताया जाता है कि जिले में पिछले दो दिनों में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 60 हो गया। लोगों की मानें तो यदि लोग अब भी नहीं संभले तो आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमित की संख्या और भी बढ़ेगी। अभी भी लोग मास्क लगाना व शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं जो चिता का विषय है।

जल-जीवन-हरियाली अभियान में नालंदा सूबे में चौथे पायदान पर यह भी पढ़ें
.................
पूर्व एमएलसी के ममेरे भाई मिले पॉजिटिव
........
पूर्व एमएलसी हीरा बिद के 38 वर्षीय ममेरे भाई भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। वे बिहारशरीफ के मंसूर नगर बड़ी पहाड़ी के मूल बाशिदे हैं। फिलहाल, पटना में सिचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता के ऑफिस में एकाउंटेंट हैं। वे कुछ दिन पहले ही मंसूर नगर आकर पटना गए थे। इस कारण शासन ने उनके सभी स्वजनों के सैम्पल जांच कराने का निर्णय किया है। नगरनौसा में कपड़ा व्यवसायी, स्वास्थ्य कर्मी सहित आठ मिले पॉजिटिव
संवाद सूत्र, नगरनौसा : प्रखंड में कपड़ा व्यवसायी, स्वास्थ्य कर्मी सहित कुल 8 नए लोगों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। कारोना संक्रमित होने वालों में नगरनौसा के एक कपड़ा दुकानदार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक कर्मचारी, गोरायपुर पंचायत के एक, लोदीपुर की एक महिला, नगरनौसा ग्राम के दो लोग, उस्मानपुर गांव के दो लोग शामिल है। बता दे कि चार दिन पहले प्राथमिकी स्वास्थ्य केन्द्र में कैंप लगाकर कुल 74 लोगो का सैम्पल लिया गया था।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार