बाइक में टक्कर मारने के बाद ट्रैक्टर पलटा

शेखपुरा। शेखपुरा-लखीसराय सड़क पर शनिवार को अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद भागने के दौरान अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर भी सड़क किनारे पलट गया।

इस दुर्घटना में बाइक सवार तीनों लोग जख्मी हो गए। इसमें एक महिला भी शामिल हैं। इसमें लखीसराय जिले के चानन थाना के जानकीडीह की कंचन देवी (25) तथा नालंदा जिला के हरनौत थाना के तिसकुरवा गांव का चांदन बिद (30) तथा शैलेश कुमार (12) शामिल हैं।
--
संघ के अध्यक्ष बने एडीएम
जासं, शेखपुरा:
एडीएम (जनशिकायत) हरि शंकर राम को एससी-एसटी कर्मचारी-पदाधिकारी संघ का नया जिलाध्यक्ष बनाया है। विनोद रविदास को जिला उपाध्यक्ष बनाया गया है। संघ के सचिव तथा जिला के वरीय कोषागार पदाधिकारी शशिकांत आर्य ने बताया पहले अध्यक्ष के पद पर जिला कृषि पदाधिकारी लाल बचन राम तथा उपाध्यक्ष के पद पर बाल संरक्षण के सहायक निदेशक रामप्रीत मांझी थे। इन दोनों अधिकारियों का तबादला हो जाने के बाद अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के पद पर नये अधिकारियों का मनोनयन किया गया है। नया मनोनयन सर्वसम्मति से हुआ है।

---
नहीं मनेगा हरियाली दिवस
जासं, शेखपुरा:
नर्स के संपर्क वाले एक और पॉजिटिव यह भी पढ़ें
वार्षिक हरियाली दिवस नहीं मनेगा। यह आयोजन 7 जुलाई को होना था। डीपीआरओ ने बताया इसको लेकर राज्य मुख्यालय से लिखित आदेश मिला है। पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक 7 जुलाई को हरियाली दिवस मनाया जाना था। इसको लेकर जिला में तैयारी भी चल रही थी। शनिवार को राज्य मुख्यालय से इसे स्थगित करने के आदेश मिला है। कोरोना महामारी की वजह से हरियाली दिवस को स्थगित किया गया है।
---
चाड़े में फंसी जल योजना
जासं, शेखपुरा:
सदर प्रखंड के पुरैना पंचायत के चाड़े गांव में नल-जल के साथ नली-गली की योजना भी बाधित है। इन दोनों योजनाओं का काम ठप रहने से लोगों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय का लाभ नहीं मिल रहा है। गांव के सामाजिक कार्यकर्ता मुन्ना सिंह ने बताया गांव के वार्ड नंबर 2 में समूचा काम ठप पड़ा हुआ है। निर्वाचित प्रतिनिधियों में विवाद का प्रतिफल बेकसूर ग्रामीण भुगत रहे हैं। नल-जल योजना की बोरिग हुई है। मगर इसकी टंकी अभी तक नहीं बनी है। अधिकारियों से शिकायत के बाद भी मामला ठंडा पड़ा हुआ है।
--
पहाड़ी पर पानी की समस्या
जासं, शेखपुरा: सदर प्रखंड के कटारी गांव के वार्ड संख्या दस पहाड़ी पर मोहल्ले में पानी की समस्या हो गई है। यह पानी की समस्या पिछले एक महीने से बरकरार है। यहां नल-जल योजना के तहत बोरिग का मोटर जल गया है। पीएचईडी विभाग को इसकी सूचना दी गई है। मोटर की रिपेयरिग नहीं होने से ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि पीने के पानी के लिए उन्हें काफी दूर जाना पड़ता है।
---
गोसाईमढ़ी में नल-जल का काम अधूरा
जासं, शेखपुरा:
सदर प्रखंड के गोसाईमढ़ी गांव में नल-जल का काम अधूरा पड़ा है।औधे पंचायत में इस गांव में जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा की वजह से गांव वालों को पीने का शुद्ध पानी नहीं मिल रहा है। कई घरों में चापाकल नहीं होने से पीने के पानी के लिए उन्हें दूर जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि छह माह पूर्व नल-जल योजना के तहत काम शुरू किया गया था परंतु अब इसे देखने के लिए भी कोई नहीं आ रहा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार