वक्फ बोर्ड की जमीन हटाया जाएगा अतिक्रमण

- अतिक्रमण मुक्त कर हल जुतवाने का डीएम ने दिया निर्देश

संवाद सहयोगी, किशनगंज : पोठिया प्रखंड अंतर्गत छत्तरगाछ स्थित वक्फ संख्या 614 के खेती की 3.5 एकड़ जमीम को अतिक्रमण मुक्त कर हल जुतवाने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने एसडीएम शहनवाज अहमद नियाजी को पूर्व मुतवल्ली व उनके परिवार के लोगों द्वारा जबरन कब्जा किए गए उक्त जमीन को खाली कराने को कहा है।
हाई कोर्ट के आदेश के आलोक में जिलाधिकारी की निर्देश पर 23 जून को पोठिया सीओ ने पुलिस बल के साथ उक्त जमीन से अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका।
ग्रामीणों ने दो चोरों को किया पुलिस के हवाले यह भी पढ़ें
यह जानकारी देते हुए जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी राघवेंद्र कुमार दीपक ने बताया कि जिलाधिकारी ने उक्त जमीन को अतिक्रमणकारियों से करा कर हल जुतवाने के लिए एसडीएम को निर्देशित किया है। जल्द ही उक्त जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा लिया जाएगा।
वर्तमान मुतवल्ली मो. शकील ने बताया कि पूर्व मुतवल्ली व उसके परिवार वालो ने जबरन खेती की 3.5 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। जबकि हाई कोर्ट ने उन्हें खेती करने का आदेश जारी किया है। दूसरी ओर वक्फ बोर्ड के खाता संख्या 302 खेसरा संख्या 710 के 2.38 एकड़ जमीन पर 18 लोगों के द्वारा अवैध कब्जा कर अतिक्रमण किया गया है। उसे भी खाली कराने का आदेश हई कोर्ट ने जारी किया है। बावजूद प्रशासन उक्त दोनों जमीन से अतिक्रमण हटाने में अब तक नाकाम रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार