पैक्स उपचुनाव की अधिसूचना जारी, एक अगस्त को मतदान

बक्सर: बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के द्वारा पैक्स उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिले के तीन पैक्सों के लिए एक अगस्त को मतदान होगा। प्राथमिक साख समितियों के गठन के लिए वहीं चुनाव कराए जाएंगे, जहां मार्च में लॉकडाउन के कारण मतदान नहीं हो सका था।

बताया जा रहा है कि पहले राज्य भर में 881 पैक्सों के निर्वाचन हेतु 20 मार्च को सूचना प्रकाशन की तिथि एवं 17 अप्रैल को मतदान की तिथि निर्धारित थी। लेकिन राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लॉक डाउन की अवधि में निर्वाचन को स्थगित कर दिया गया था। अब नयी अधिसूचना के मुताबिक 18 जुलाई से नामांकन का कार्य शुरू होगा तथा परिणाम 2 अगस्त तक आ जाएंगे। जिले में भी तीन पैक्सों के चुनाव को लेकर भी सरगर्मी तेज हो गई है। सदर प्रखंड के करंहसी पंचायत, डुमरांव के सोवां पंचायत तथा नावानगर के अतिमी पंचायत में पैक्सों के गठन के लिए चुनाव कराए जाएंगे। बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के संयुक्त सचिव रंजना कुमारी के द्वारा जिला पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी एवं अन्य निर्वाचित पदाधिकारियों को जारी पत्र में बताया गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर किस प्रकार सजगता बरतते हुए मतदान को संपन्न कराना है। उन्होंने बताया है कि 9 जुलाई तक मतदान केंद्रों की पहचान एवं चयन कर जिला निर्वाचन पदाधिकारी से अनुमोदन प्राप्त कर लेना है। पैक्सों के नाम तथा सदस्यों की संख्या: प्रखंड पैक्स सदस्यों की संख्या बक्सर - करहंसी - 957
तीन कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 13 के लिए गए सैंपल यह भी पढ़ें
डुमरांव - सोवां - 2090
नावानगर - अतिमी - 1919 निर्वाचन कार्यक्रम: नामांकन की अवधि : 18.जुलाई से 20 जुलाई संवीक्षा की अवधि: 21 जुलाई से 22 जुलाई नाम वापसी की तिथि: 27 जुलाई को संध्या 04:00 बजे तक मतदान की तिथि: एक अगस्त को 11:00 बजे पूर्वाह्न से 04:00 बजे अपराह्न तक मतगणना एवं परिणाम की घोषणा: मतगणना के पश्चात।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार