भारत-चीन के तनाव के कारण कैंसल हुई आमिर खान की लद्दाख में शूटिंग?

भारत-चीन सेना के बीच जारी तनाव का अब बॉलिवुड पर भी असर पड़ने लगा है। खबरों के मुताबिक आमिर खान की अगली फिल्म की शूटिंग लद्दाख में होनी थी लेकिन इसी तनाव के कारण इसे कैंसल कर दिया है।

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के बाद अब सीमा पर भारत और चीन के बढ़ते टेंशन के कारण भी फिल्मों की शूटिंग पर असर पड़ रहा है। गलवान घाटी में चीन की घुसपैठ के बाद भारत और चीन की सेना के बीच हुई मुठभेड़ में भारत के 20 जवानों के शहीद होने के बाद यह तनाव और बढ़ रहा है। खबर है कि इस बीच आमिर खान की फिल्म की शूटिंग लद्दाख में होनी थी जिसे कैंसल कर दिया गया है।
पिंकविला' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर खान की आने वाली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग लद्दाख में होनी थी। अब भारत और चीन के बढ़ते तनाव के कारण इसे कैंसल कर दिया गया है। इससे पहले यही शूटिंग मार्च में होनी थी लेकिन तब कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण यह नहीं हो सकी थी। अब माना जा रहा है कि इस फिल्म की शूटिंग लद्दाख के बजाय करगिल में की जा सकती है।
बताया जा रहा है कि भारत-चीन तनाव के अलावा अभी कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए भी शूटिंग को शुरू करने में जल्दबाजी नहीं की जा रही है। आमिर ने खुद प्रॉडक्शन टीम से कहा है कि पूरी टीम को कोरोना के रिस्क में डालकर शूटिंग नहीं की जा सकती है। बता दें कि हाल में आमिर के स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। संभव है कि इसके बाद आमिर और सचेत हो गए हों।बता दें कि आमिर की इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर और मोना सिंह दिखाई देंगी। इसका डायरेक्शन अद्वैत चंदन कर रहे हैं और यह हॉलिवुड की ऑस्कर जीत चुकी सुपरहिट फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का हिंदी अडैप्टेशन है। यह फिल्म 2021 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज की जा सकती है।

अन्य समाचार