दारौंदा के तीन पंचायतों में पैक्स चुनाव एक अगस्त को, तैयारियां शुरू

संसू, दारौंदा : प्रखंड की तीन पंचायतों में पैक्स चुनाव एक अगस्त को होगा। इसके लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। इस संबंध में बीसीओ गणेश प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रखंड के बगौरा, रामगढ़ा एवं पिनर्थु खुर्द पंचायत में पैक्स चुनाव के लिए एक अगस्त को मतदान किया जाएगा। इसके लिए 18-20 जुलाई को संभावित उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 21 एवं 22 जुलाई को होगी। नाम वापसी 24 जुलाई व मतदान 1 अगस्त की सुबह 6.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक चलेगा। बीसीओ ने बताया कि 9 तक बूथों को चिह्नित कर रिपोर्ट निर्वाचन अधिकारी को भेजा जाएगा। इस बार कोरोना महामारी को लेकर एक बूथ पर 450 मतदाता ही मतदान कर पाएंगे। अधिक मतदाता होने पर सहायक मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। दस जुलाई को मतदाता सूची प्राप्त हो जाएगी।

कोविड-19 नियंत्रण को व्यवसायी ने दिए सुझाव यह भी पढ़ें
मतदान केंद्रों को सैनिटाइज किया जाएगा। मतदान करने के दौरान सभी बूथों पर मतदाताओं को हाथ धोने, टीश्यू पेपर एवं सैनिटाइजर करने की व्यवस्था रहेगी। मतदाताओं को कतार में खड़े होने के लिए बूथों पर एक-एक मीटर की दूरी पर बने गोले बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतदान की तैयारियां जोरों पर चल रही है। पैक्स चुनाव को लेकर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों एवं मतदाताओं में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। बिठुना पैक्स की चुनाव तिथि घोषित होते ही सरगर्मी बढ़ी
संसू, भगवानपुर हाट : बिठुना पंचायत स्थित पैक्स का चुनाव कराने की तिथि घोषित होते ही चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। प्रशासन चुनाव की तैयारी में जुट गई है। बीसीओ अभय गुप्ता ने बताया कि नामांकन 18 से 20 जुलाई तक, समीक्षा 21 एवं 22 जुलाई को होगी। नाम वापसी लेने की तिथि 24 जुलाई तथा चुनाव एवं मतगणना एक अगस्त को निर्धारित है। उन्होंने बताया कि पैक्स अध्यक्ष के साथ-साथ 121 कार्यकारिणी सदस्य का भी चुनाव होगा। चुनाव में कुल 1564 मतदाता भाग लेंगे। चुनाव में कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए मध्य विद्यालय बिठुना के भवन में चार बूथ बनाए जाएंगे।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार