लोगों के बीच घट रही शारीरिक दूरी, बढ़ रहा कोरोना का खतरा

बेगूसराय : बुधवार को बेगूसराय बस पड़ाव से लेकर बाजार आए खरीदारी करनेवाले लोगों में अधिकांश मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। कचहरी रोड में बिना मास्क लगाए कपड़ा बेच रहे एक दुकानदार ने कहा कि हमेशा कितना मास्क लगा के रखें। लोग तो ऐसे ही बाजार में बिना मास्क के घूम रहे हैं। यह हालत है शहर की।

शहर से लेकर देहात में भी कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ रहा है, बाजारों में शारीरिक दूरी घट रही है। हालत यह है कि धारा 144 एवं एक दुकान पर पांच लोगों का नियम भी मनमानी के आगे हवा हो गया है।
जिला व्यवसायी महासंघ के दावे खोखले :
डॉक्टर, बीएमपी जवान सहित 67 मिले नए कोरोना संक्रमित यह भी पढ़ें
जिला व्यवसायी महासंघ ने बैठक कर कहा कि कोई भी दुकानदार बिना मास्क के दुकान पर नहीं बैठेंगे और बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान नहीं देंगे। लेकिन, व्यवसायी संघ के निर्णय पर खुद दुकानदार ही अमल नहीं कर रहे और दुकान पर बिना मास्क लगाए बैठ सामान बेच रहे हैं। फुटपाथ के दुकानों पर दिख रही भीड़ :
लॉकडाउन समाप्ति के बाद दुकानों के बाहर बनाए गए गोले अब मिट गए हैं और साथ ही शारीरिक दूरी भी बाजारों से खत्म हो गई है। हर तरफ फुटपाथ पर की दुकानों के साथ ठेले के आगे भीड़ दिख रही है। बस पड़ाव के टेंपू स्टेंड में आने वाले ग्रामीण क्षेत्र के लोग प्रशासन की बातों पर गंभीर नहीं हैं। बस या अन्य वाहनों के चालक भी मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। बस या सवारी वाहन में क्षमता से अधिक सवारी बिना मास्क के यात्रा कर रहे हैं और खतरा को न्योता दे रहे हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार