डॉक्टर, बीएमपी जवान सहित 67 मिले नए कोरोना संक्रमित

बेगूसराय : सदर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक के चिकित्सक पुत्र एवं पत्नी के अलावा बीएमपी के एक जवान सहित जिले में 67 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट से अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 611 हो गई है। सर्वाधिक संख्या नावकोठी प्रखंड क्षेत्र से आई है। यहां के 31 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र है। यहां के 27 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा बरौनी प्रखंड में चार, तेघड़ा प्रखंड में तीन एवं बलिया प्रखंड में दो संक्रमित मिले हैं। शहरी क्षेत्र में एक साथ 27 कोरोना संक्रमितों के मिलने से दहशत का माहौल बन गया है। नगर निगम क्षेत्र के मुंगेरीगंज मोहल्ला से नौ, रतनपुर वार्ड 21 से एक, तेलिया पोखर से एक, बाघा से एक, बीएमपी से एक, रतनपुर पिपरा से एक, पोखरिया बंधु नगर वार्ड संख्या 39 से तीन, पावर हाउस रोड वार्ड संख्या 23 से एक, उलाव वार्ड संख्या तीन से दो, मिनहरा टोला वार्ड संख्या 43 से एक, लोहियानगर से दो, मारवाड़ी मोहल्ला वार्ड संख्या 22 से एक तथा सदर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक के चिकित्सक पुत्र एवं उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।


जबकि बलिया क्षेत्र के बलिया सदर से एक, छोटी बलिया से दो कोरोना मरीज के पाए जाने की पुष्टि हुई है। जबकि बरौनी प्रखंड क्षेत्र के गोविदपुर केशावे से एक, बीहट से एक, तिलरथ वार्ड संख्या 12 से एक कुल तीन संक्रमित पाए गए। वहीं नावकोठी प्रखंड में कुल 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।
नगर निगम क्षेत्र के सबसे प्रभावित मुंगेरजीगंज मोहल्ले को निगम प्रशासन ने सील कर दिया है। वहीं जिन नए जगहों से कोरोना संक्रमित मिले हैं, उसे सील करने की कार्रवाई की जा रही है।
इधर, जिले के विभिन्न आइसोलेशन सेंटरों में रह रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 48 मरीज ठीक हो गए हैं, जिन्हें आइसोलेशन सेंटरों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिलाधिकारी अरविद कुमार वर्मा के अनुसार जिले में 611 कोरोना पॉजिटिव हुए थे, जिसमें से अब तक 455 व्यक्ति ठीक होकर घर लौट चुके हैं। अब 151 व्यक्ति आइसोलेशन सेंटरों में इलाजरत हैं। उन्होंने निर्धारित प्रोटोकाल के अनुरूप संक्रमित मिलने वाले व्यक्तियों के गांव-मोहल्लों में घेराबंदी करने का आदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिया है।
बताते चलें कि अब तक बेगूसराय के 10,792 लोगों की कोरोना जांच की गई है। जिसमें से 9,798 लोगों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए। जिले में अब तक कोरोना से पांच लोगों की मौत हुई है। इनसेट
नावकोठी प्रखंड सर्वाधिक मिले 31 संक्रमित
संसू, नावकोठी (बेगूसराय) : नावकोठी प्रखंड मुख्यालय में एक साथ 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से आम लोगों में दहशत फैल गया है। इसमें 26 पुरुष एवं पांच महिलाएं शामिल हैं। नावकोठी वार्ड संख्या- तीन में एक पुरुष, वार्ड संख्या- चार में तीन पुरुष, वार्ड संख्या- पांच में तीन पुरुष एवं एक महिला, वार्ड संख्या- आठ में चार पुरुष एवं दो महिला, वार्ड संख्या- नौ में तीन पुरुष एवं एक महिला, वार्ड संख्या- 10 में सात पुरुष एवं एक महिलाएं शामिल हैं। पीएचसी नावकोठी में 24 जून को 50 लोगों का रैंडम सैंपल जांच में दो पॉजीटिव पाए जाने के बाद दो जुलाई को अक्षयवट संस्कृत स्कूल नावकोठी में शिविर लगाकर 120 लोगों का सैंपल लिया गया था। संक्रमितों में आठ व्यवसायी भी शामिल हैं। स्वास्थ्य महकमा द्वारा संक्रमितों को आइसोलेशन में बेगूसराय भेजने की तैयारी की जा रही है। अधिक संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से प्रशासन सतर्क हो गया है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार