सौरव गांगुली ने की टीम इंडिया के दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे की पुष्टि, कहा, 'भारतीय टीम जीतेगी मुश्किल टेस्ट सीरीज'

भारतीय क्रिकेट प्रमुख सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि टीम इंडिया दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, लेकिन खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन की अवधि छोटी होगी।

ऑस्ट्रेलिया अपने दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न को छोड़कर कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने में सफल रहा है, जहां हाल ही में कोरोने के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।
गांगुली ने की टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की पुष्टि
नेटवर्क 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, गांगुली ने टीवी चैनल इंडिया टुडे से कहा, 'हां, हां, हमने उस दौरे की पुष्टि की है। दिसंबर में हम जाने वाले हैं। हमें उम्मीद है कि क्वारंटाइन के दिनों की संख्या थोड़ी कम हो जाएगी।' 'क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि खिलाड़ी इतनी दूर तक जाएं और दो सप्ताह के लिए होटल के कमरों में बैठें। यह बहुत ही निराशाजनक और परेशान करने वाला होगा।'
गांगुली ने कहा, 'और, जैसा कि मैंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मेलबर्न को छोड़कर अच्छी स्थिति में हैं। इसलिए इस दृष्टिकोण से हम वहां जा रहे हैं और उम्मीद है कि क्वारंटाइन के दिन कम होंगे और हम क्रिकेट में वापसी करेंगे।"
शुक्रवार तक, 2.5 करोड़ की आबादी वाले ऑस्ट्रेलिया में केवल 9,000 कोरोना के मामलों को दर्ज किया गया था, जिनमें से 106 घातक थे।
वेस्टइंडीज टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 9 जून को इंग्लैंड में पहुंचने के बाद 14 दिन क्वारंटाइन में बिताए थे। इन दोनों टीमों के बीच 8 जुलाई से शुरू हुए पहले टेस्ट से कोरोना संकट की वजह से ठप रहने के बाद चार महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है।
टीम इंडिया को दिसंबर-जनवरी में करना है ऑस्ट्रेलिया का दौरा
विराट कोहली की टीम इंडिया को दिसंबर-जनवरी में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती थी।
गांगुली ने कहा, 'यह एक कठिन श्रृंखला होने जा रही है। यह दो साल पहले की तरह नहीं है। यह एक मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम होगी, लेकिन हमारी टीम उतनी ही अच्छी है।' उन्होंने कहा, 'हमारे पास बल्लेबाजी है। हमारे पास गेंदबाजी है। हमें सिर्फ बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। आप जानते हैं कि अच्छी टीम विदेश में अच्छा खेलती है।'
'जब हम इंग्लैंड में, ऑस्ट्रेलिया में, पाकिस्तान में इतने सफल थे, तो हमें टेस्ट मैचों में 400-500-600 रन बना रहे थे। मैंने ये विराट को भी कहा।' ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में बॉल टैम्परिंग बैन की वजह से नहीं खेले डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के बिना उतरी थी।
गांगुली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतेगी टीम इंडिया
गांगुली ने कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम की जीत की बात कही। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, 'क्योंकि आप विराट कोहली हैं तो आपके मानक उच्च हैं। जब आप खेलने के लिए बाहर जाते हैं, जब आप अपनी टीम के साथ बाहर जाते हैं, तो मैं, टीवी पर देखता हूं, आपसे यह उम्मीद नहीं है कि आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा खेलेंगे। मैं आपसे जीत की उम्मीद करता हूं।"
उन्होंने कहा, 'तो आपको मानकों पर खरा उतरना होगा। उनकी कप्तानी के लिए यह एक मील का पत्थर वाली सीरीज होगी - विश्व कप से अधिक।'
इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग अभी भी इस सीजन में एक विंडो की तलाश में है, और गांगुली ने कहा कि वह 2020 को 'आईपीएल के बिना खत्म नहीं करना चाहते हैं।'

अन्य समाचार