जेसन रॉय से पूछा गया कौन है बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज? तो लिया इस क्रिकेटर का नाम

इंग्लिश क्रिकेटर जेसन रॉय का मानना है कि जो रूट मौजूदा वक्त में विश्व क्रिकेट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. एक इंटरव्यू में जब जेसन रॉय से विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन में से बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने अपने साथी क्रिकेटर जो रूट का नाम दिया. क्रिकट्रेकर को दिए गए इंटरव्यू में जेसन रॉय ने कहा- जो रूट वर्तमान में बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज है. वह कहीं भी और किसी भी गेंदबाजी आक्रमण का सामना करते हुए रन बना सकते हैं.

जेसन रॉय ने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने कहा- रोहित शर्मा एक बहुत ही शानदार बल्लेबाज है. यदि मुझे मौका मिलता है तो मैं रोहित के साथ पारी की शुरुआत करना चाहूंगा. जेसन रॉय ने बेस्ट टी-20 लीग के सवाल का जवाब देते हुए कहा- मैं पीएसएल के लिए एक बार पाकिस्तान के गया हूं. मैं आईपीएल के लिए तीन से चार बार भारत आया हूं.वहीं बीबीएल तो पूरी तरह से ही अलग हैं. इसलिए मैं आईपीएल के साथ जाऊंगा.
जानकारी के लिए बता दें कि जेसन रॉय ने इंग्लैंड को 2019 का विश्व कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने टूर्नामेंट के सिर्फ सात मैचों में 443 रन बनाए थे. 2014 में जेसन रॉय ने इंग्लैंड की टीम में डेब्यू किया था. अब तक वे 86 वनडे, 35 टी-20 और 5 टेस्ट मैच खेले हैं.

अन्य समाचार