जिले में अब 15 जुलाई तक जारी रहेगा लॉकडाउन

नवादा : जिले में तीन दिनों के लिए लॉक डाउन का विस्तार किया गया है। अब यह जिले में 15 जुलाई तक जारी रहेगा। रविवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में अपर समाहर्ता ओम प्रकाश ने जिला प्रशासन के निर्णयों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन का अनुपालन उसी प्रकार होता रहेगा जिस प्रकार अबतक होता रहा है। दुकान खुलने व बंद होने का समय पूर्ववत रहेगा।

उल्लेखनीय है कि अनलॉक 2 के बाद जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने जिले में 10-12 जुलाई तक यानि तीन दिनों का लॉकडाउन घोषित किया था। आवश्यक सेवाओं को बंद से अलग रखा गया था। दवा की दुकानें 24 घंटे खुला रखने के आदेश थे तो दूध, सब्जी, किराना की दुकानों के लिए सुबह 7-10 व शाम में 5 से 8 बजे तक खुला रखने के आदेश दिए थे। लॉक डाउन की विस्तारित अवधि में भी दुकानें इसी प्रकार खुलेगी। एक सवाल पर एडीएम ने कहा कि प्रशासन सरकार के गाइड लाइन का अनुपालन कराने के लिए कटिबद्ध है। आवश्यक सेवाओं पर लॉक डाउन का असर नहीं होगा। लेकिन, गाइड लाइन का अनुपालन कराया जाएगा। सप्लाइ चेन को बंद नहीं किया जाएगा। दरअसल, लॉक डाउन की अवधि में कई स्थानों पर सरकारी निर्माण कार्य व वारिसलीगंज रेलवे रैक प्वाइंट पर मजदूरों के काम से संबंधित सवाल पर एडीएम ने उक्त प्रतिक्रिया दी।
कार व बाइक की टक्कर में ग्रामीण चिकित्सक की मौत यह भी पढ़ें
-------------------
कोरोना के लिए जिले में 1000 बेड
-सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना मरीजों के लिए 1000 हजार बेड है। इसमें 300 बेड क्रियाशील है। शेष बेड को विशेष परिस्थितियों के लिए सुरक्षित रखा है। उन्होंने कहा कि कोराना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। कोरोना संक्रमण फैलाव को देखते हुए आवश्यक है कि लोग मास्क का इस्तेमाल आवश्यक रूप से करें और शारीरिक दूरी बनाए रखें। सरकार व जिला प्रशासन के सभी गाइड लाइन का पालन लोग करें। सुरक्षा ही इससे बचाव है। उन्होंने कोरोना मरीजों को दी जाने वाली दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता है। आइसोलेशन वार्ड में दवाओं की कमी से भी उन्होंने इंकार किया। उन्होंने कहा कि फिलहाल जिले में प्रतिदिन 250 सैंपल जांच कराए जा रहे हैं। मौके पर जिला पंचायत राज पदाधिकारी संतोष कुमार झा, एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार मौजूद थे।
सोखोदेवरा में सीआरपीएफ जवानों ने लगाए 300 पौधे यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार