CM खट्टर का ऐलान, हरियाणा की लड़कियों को ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ मिलेगा पासपोर्ट

हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लड़कियों के लिए घोषणा की है। इस घोषणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ये ऐलान किया है कि कॉलेज की छात्राओं को उनकी डिग्री पूरी होने पर पासपोर्ट भी प्रदान किए जाएंगे। पासपोर्ट बनाने की सारी प्रक्रिया कॉलेज में ही पूरी की जाएगी। इसी के साथ ही सीएम ने ' हर सर हेलमेट' नाम के एक कार्यक्रम की घोषणा भी की है।


छात्रों को बांटे हेलमेट
सीएम ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने इसका फैसला किया है कि सभी छात्राओं को अपने संस्थानों से ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ-साथ उन्हें पासपोर्ट भी मिलने चाहिए। इसी के साथ दूसरी तरफ 'हर सर हेलमेट' कार्यक्रम के तहत सीएम ने विद्याथियों को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस और फ्री हेलमेट भी प्रदान किए।

उन्होंने ये भी घोषणा की कि सभी विधानसभा में 1000 विद्योर्थियों को लाइसेंस दिया जाएगा इसका कारण ये है कि बच्चों को और अच्छे तरीके से ट्रेफिक नियमों के बारे में बताया जा सके और उनसे अवगत करवाया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि लर्निंग लाइसेंस उन्हें यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने के लिए दिए जाएंगे। सीएम खट्टर ने आगे कहा कि हर साल बड़ी संख्या में सड़क हादसे होते हैं और रोज 1300 एक्सीडेंट होते हैं और इसमें बिना हेलमेट ड्राइव करने वालों की जान चली जाती है।

अन्य समाचार