SKMCH में एक और बच्चे में एईएस की पुष्टि, तेज बुखार से पीडि़त पांच भर्ती

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एसकेएमसीएच के नवनिर्मित पीकू वार्ड में तीन दिनों से भर्ती एक बच्चे में एईएस की पुष्टि हुई है। इलाजरत बच्चा मीनापुर थाना क्षेत्र के महदइया गांव निवासी मो. साहेबजान का आठ माह का पुत्र मो. सरफराज है। गुरुवार को उसे डॉ. जेपी नारायण की यूनिट में भर्ती कराया गया था। अस्पताल अधीक्षक डॉ सुनील कुमार शाही ने बताया कि एसकेएमसीएच में इलाज कराने वाले अबतक 51 बच्चों में एईएस की पुष्टि की गई है। वहीं, दूसरी ओर रविवार को तेज बुखार व चमकी से पीड़ित पांच बच्चों को भर्ती कराया गया।

भर्ती बच्चों में मीनापुर की पांच वर्षीय प्रज्ञा कुमारी, सीतामढ़ी नानपुर का चार वर्षीय सूरज कुमार, 12 वर्षीय मो फरमान, सात वर्षीय मो. सरफराज व मोतिहारी बंजरिया का नौ वर्षीय हिमांशु कुमार शामिल है। चमकी बुखार व कोरोना से बचाव को जागरूकता अभियान कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर आशा ने चमकी बुखार के साथ कोरोना से बचाव को लेकर 145 टोलों में मेगा चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक किया।
अभियान की मॉनिटरिंग प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. संजीव मिश्रा के निर्देश पर बीसीएम टप्पू गुप्ता ने किया। आशा ने चौपाल लगाने से पहले चमकी बुखार व कोविड 19 से जुड़े जागरूकता पंपलेट व ओआरएस को लोगों के बीच बाटा। चमकी बुखार व कोविड में बरतनी वाली सावधानियों के बारे में बताया कि बच्चों को रात्रि में मीठा जरूर खिलाना है। धूप में बच्चों को नहीं निकलने देने, साफ - सफाई से रहने, ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने को कहा। हमेशा मास्क पहने रहने की भी सलाह दी।

अन्य समाचार