नेपोटिज्म को लेकर कहे रैपर रफ्तार ने टोडी चुप्पी कही ये बड़ी बात

बॉलीवुड रैपर गति (Rapper Raftar) ने नेपोटिज्म (Nepotism) को लेकर बोला कि आउटसाइडर व इनसाइडर की बहस को रोकने की आवश्यकता है. टैलेंट को मौका मिलना चाहिए फिर चाहे वो इंडस्ट्री से हो या बाहर से. गति ने कहा, 'पैसे व शारीरिक शक्ति की ताकत उन लोगों को डराने के लिए बहुत ज्यादा है जो म्यूजिक बिजनेस में नए आए हैं, लेकिन वास्तविक प्रतिभा हमेशा चमकती रहेगी. सच्ची शक्ति प्रशंसकों के हाथों में होती है.' साथ ही उन्होंने बोला कि हमें वास्तविक प्रतिभा को तलाशने की व उसे मौका देने की आवश्यकता है फिर चाहे वह इनसाइडर हो या आउटसाइडर. साथ ही उनका मनना है कि पश्चिम संसार के उल्टा हिंदुस्तान में पक्षपात व भाई-भतीजावाद है व हमें इसे जड़ से मिटाना होगा.

उन्होंने कहा, 'जिस दिन हम कलाकारों को उनके सोशल मीडिया स्टेटस या उन्हें मिले बड़े अवॉर्डस या प्रोजेक्ट के आधार पर जज करना छोड़ देंगे उस दिन पक्षपात का यह पूरा सिस्टम समाप्त हो जाएगा. कलाकारों की यह पीढ़ी अपनी क्षमता, अधिकार व व्यावसायिक मूल्यों को लेकर समझदार है. इसीलिए भाई-भतीजावाद व पक्षपात के सारे आंदोलन को दर्शक मिल गए हैं, अन्यथा पहले ये चीजें लोगों को पता ही नहीं चलती थीं.'
रफ्तार का मानना है कि पैसे व शारीरिक शक्ति की ताकत उन लोगों को डराने के लिए बहुत ज्यादा है जो म्यूजिक बिजनेस में नए आए हैं. 'ऑल ब्लैक', 'स्वैग मेरा देसी' व 'ढिशूम रैप' के लिए प्रसिद्ध गति ने नेपोटिज्म पर कहा, 'हमें इस सारे इनसाइडर-आउटसाइडर बहस को रोकने की आवश्यकता है. कलाकारों की यह पीढ़ी अपनी क्षमता, अधिकार व व्यावसायिक मूल्यों को लेकर समझदार है. इसीलिए भाई-भतीजावाद व पक्षपात के सारे आंदोलन को दर्शक मिल गए हैं, अन्यथा पहले ये चीजें लोगों को पता ही नहीं चलती थीं. गति को वैसे एमटीवी रोडीज रिवॉल्यूशन में देखा जा रहा है.

अन्य समाचार