फैल रहा संक्रमण, बेपरवाह घूम रहे नागरिक

नवादा : जिले में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। संख्या 640 चुकी है। रोज नए मरीज मिल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में करीब 200 मरीज सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए प्रशासन की ओर से जिले में लॉकडाडन कर दिया गया है। चार दिनों से लॉकडाउन है। लोगों से कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग की अपील की जा रही है। लगातार मास्क का इस्तेमाल व शारीरिक दूरी बनाए रखने को कहा जा रहा है। लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। लोग सड़कों पर बिना मास्क के ही घूम रहे हैं।

शारीरिक दूरी का ख्याल भी नहीं रखा जा रहा है। सोमवार को शहर के विभिन्न इलाके की पड़ताल की गई तो इस तथ्य की पुष्टि हुई कि लोग अब भी कोरोना के खिलाफ जंग में शासन-प्रशासन के अभियान को सहयोग करने को पूरी तरह से तैयार नहीं हैं। प्रशासन ऐसे लोगों को नसीहत देने के लिए जुर्माना भी वसूल रही है। आए दिन जांच चलाकर चालान काटा जा रहा है, फिर भी आदत है कि छूटता नहीं है।

------------------
बिना मास्क पहने युवक को मंहगा पड़ा बाजार घुमना
संसू, नारदीगंज : कोरोना वायरस संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए प्रशासनिक स्तर पर पदाधिकारियों ने कमर कस लिया है। जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाउन की अवधि को पुन: तीन दिनों के लिए विस्तार किया गया है, लॉकडाउन का पार्ट 2 सोमवार से शुरू हो गया है। जो 15 जुलाई 2020 तक रहेगा।प्रशासनिक स्तर पर लगातार लॉकडाउन को पालन करने के लिए लोग से अपील किया जा रहा है,ताकि तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के चेन को तोडा़ जा सके। लोगों से जहां शारीरिक दूरी को पालन करने की बात कही जा रही है,वहीं मास्क का उपयोग कर बाजार में कामकाज करने की नसीहत भी दी जा रही है। बावजूद सरकारी आदेश को लोग ठेंगा दिखाने से लोग बाज नहीं आ रहे है। सोमवार को लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लेने बीडीओ राजीव रंजन, जेएसएस दिनेश कुमार नारदीगंज बाजार स्थित सब्जी मंडी पहुंचे। इस दौरान बिना मास्क को लगाए ही लोग बाजार में घुमते दिखे। बिना मास्क लगाए बाजार घूमना उन लोगों को मंहगा पड गया। सभी को मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी को पालन करने की नसीहत दिया और उनलोगों से जुर्माने के तौर पर 50-50 रुपये का चालान भी काटा। बीडीओ ने बताया बिना मास्क के घूमने वाले लोगों से पांच सौ रुपये की वसूली की गई।
-----------------
नौ लोग हुए कोरोना संक्रमित
संसू, नारदीगंज : नारदीगंज प्रखंड के विभिन्न गांवों के नौ लोग कोरोना से संक्रमित होने की खबर पाते ही भयभीत हो गए। इतनी बड़ी संख्या में एक वार कोरोना से संक्रमित होना का रिकार्ड बन गया है। लोग सकते में है। इस स्थिति को देखकर लोग घरों में दूबक कर रहने में अपनी भलाई समझ रहे हैं, ताकि कोरोना की चपेट में आने से बचा जा सकें।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार