नेवी के रिटायर्ड जवान से पिस्टल के बल पर लूटपाट

वैशाली । अपने घर सोनपुर के शाहपुर से हाजीपुर जा रहे नेवी के एक रिटायर्ड जवान से बदमाशों ने पिस्टल के बल पर सोने की दो चेन तथा हाथ में पहने ब्रेसलेट लूट लिए। लूटे गए आभूषण की कीमत लगभग चार लाख रुपये बताई गई है। सोमवार यह घटना यहां के कांवरिया पथ कहे जाने वाले निचली सड़क पर सोनपुर चिड़िया मठ के समीप घटित हुई। नेवी का अवकाश प्राप्त जवान शाहपुर के स्व. परमहंस सिंह का पुत्र दीपक कुमार सिंह अपने बाइक से अकेला ही जा रहे थे। इसी दौरान राहरदियारा चौक के निकट से मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने उसका पीछा किया। वहां सुनसान पाकर बदमाशों ने आगे आगे से उसे अचानक घेर लिया और पिस्टल के बल गले पहने उसके दोनों सोने के कीमती चेन तथा हाथ का ब्रेसलेट लूट लिए।


लूटपाट की घटना के दौरान हल्ला सुनकर आसपास के लोग जुटते तब बाइक सवार बदमाश मौके से फरार हो गये। वारदात की सूचना मिलते ही हरिहरनाथ ओपी प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह पुलिस बल के साथ वहां पहुंच गए। इधर दिन दहाड़े हुई इस घटना की खबर फैलते ही मौके पर सोनपुर तथा शाहपुर के बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। सभी का एक स्वर से कहना था कि सबसे पहले इस कांड में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी हो। साथ ही निचली सड़क पर बढ़ रहे अपराध पर लगाम लगाया जाए। पुलिस गश्ती को सघन किया जाए।
मालूम हो कि पिछले महीने इस मार्ग पर अपने पति के साथ बाइक से जा रही हाजीपुर की एक महिला से भी बदमाशों ने सोने की चेन छीन ली थी। इस घटना के दो दिन बाद भी बदमाशों ने एक महिला से आभूषण लूटने का प्रयास किया लेकिन शोरगुल होने पर वे कामयाब नहीं हो सके। गांव के लोगों का कहना है कि अब जेपी सेतु बन जाने से यहां की निचली सड़क काफी महत्वपूर्ण हो गया है। राजधानी पटना जाने आने वालों का इस मार्ग पर अहले सुबह से देर रात तक तांता लगा रहता है। वाहनों की आवाजाही के बीच बदमाश भी सक्रिय रहते हैं। ऐसे में इस मार्ग पर पुलिस की सख्त नजर होना चाहिए। लूट की हुई घटना को लेकर सूचक दीपक ने हरिहर नाथ ओपी में आवेदन दिया है।
वहीं, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक युवक को हिरासत में लिया है। ओपी पर पहुंचे पीड़ित दीपक कुमार सिंह युवक के शामिल होने की पुष्टि की। ओपी प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि अभी उससे पूछताछ चल रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार